बिहार: पुलिस ने 2 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया, मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेल ट्रैक उड़ाने में था हाथ

बिहार में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है। ताजा मामला ये है कि स्पेशल पुलिस टीम ने 2 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

करीब 8 साल पहले नक्सलियों (Naxalites) ने मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड पर गोरौल के पास रेलवे ट्रैक उड़ा दिया गया था। इस घटना में पकड़े गए नक्सली भी शामिल थे।

मुजफ्फरपुर: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है। ताजा मामला ये है कि स्पेशल पुलिस टीम ने 2 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। ये नक्सली रेलवे ट्रैक उड़ाने समेत कई केसों में फरार चल रहे थे।

इन दोनों नक्सलियों (Naxalites) की गिरफ्तारी तुर्की ओपी क्षेत्र में अलग-अलग जगहों से हुई है। इनकी पहचान तुर्की छाजन के बसंत भगत और ढोली रतन के गोनौर पासवान उर्फ राजू पासवान के रूप में हुई है। इनके ठिकानों से नक्सली सामान और नकदी बरामद हुई है।

अब इन नक्सलियों की निशानदेही पर पुलिस कई जगहों पर छापे मार रही है। पुलिस का कहना है कि नक्सलियों के खिलाफ एक्शन जारी है।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान का असर, 10 लाख के 2 इनामी समेत 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर

मिली जानकारी के मुताबिक, करीब 8 साल पहले नक्सलियों ने मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड पर गोरौल के पास रेलवे ट्रैक उड़ा दिया गया था। इस घटना में पकड़े गए नक्सली भी शामिल थे।

दरअसल एसटीएफ को खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर कार्रवाई की गई और घेराबंदी करके इन दोनों हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें