बिहार: जमुई में सुरक्षाबलों ने जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया, सटीक सूचना के बावजूद भी बच निकले नक्सली

सुरक्षाबल के जवान जब चिह्नित स्थल पर पहुंचे तो वहां से नक्सली (Naxals) नदारद थे। हालांकि सघन तलाशी के दौरान जंगल से बड़ी संख्या में विस्फोटक बरामद किया गया।

Naxals

बिहार के जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र के हरनी पंचायत के केरवातरी के जंगलों से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। हालांकि, इस दौरान कोई भी नक्सली (Naxals) पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। लेकिन फिर भी पुलिस इसे एक बड़ी कामयाबी के रूप में देख रही है। 

झारखंड: PLFI सुप्रीमो और उसके साथी नक्सलियों (Naxals) को है महंगी बाइकों का शौक, ऐसे हुआ खुलासा

खैरा थानाप्रभारी सिद्धेश्वर पासवान के अनुसार, पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर नक्सली पिंटू राणा व करुणा दी की टीम को केरवातरी के जंगलों में दबोचने के लिए स्थानीय पुलिस और 16वीं वाहनी जन्म स्थान एसएसबी की संयुक्त टीम को चिह्नित स्थल की ओर रवाना किया गया। पुलिस को सूचना मिली थी कि ये नक्सली (Naxals) किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में जंगल में इकट्ठा हो रहे हैं।

सुरक्षाबल के जवान जब चिह्नित स्थल पर पहुंचे तो वहां से नक्सली (Naxals) नदारद थे। हालांकि सघन तलाशी के दौरान जंगल से बड़ी संख्या में विस्फोटक बरामद किया गया।

थानाप्रभारी के अनुसार, तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने दो डिब्बा प्लास्टिक से विस्फोटक सामग्री बरामद किया गया है। पुलिस के पहुंचने की सूचना मिलने के बाद नक्सली (Naxals) जंगलों में छिप गए। हालांकि सुरक्षाबलों की टीम अभी भी जंगलों की सघन छानबीन कर रही है और पूरे इलाके का डोमिनेशन किया जा रहा था।

बताते चलें कि इन दिनों खैरा प्रखंड क्षेत्र के जंगली इलाकों में नक्सली गतिविधि तेज हो गई है, जिससे आसपास के गांव के इलाकों में डर का माहौल है। मौके पर डिप्टी कमांडेंट हेमंत कुमार, कंपनी कमांडेंट मुकेश कुमार, मुकेश सिंह विश्वनाथ राय, विमल भट्ट, संदीप कुमार,  अमरदीप, सहित तमाम जवान मौजूद थए।

गौरतलब हो कि जमुई में नक्सली एक्टिविटी ज्यादा रहती है। भारी मात्रा में मिले विस्फोटक को जब्त कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है। जवान और पुलिसकर्मी इलाके में कैंप कर रहे हैं। नक्सलियों (Naxals) की गिरफ्तारी के लिए बड़े पैमाने पर सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें