बिहार: गया के नक्सल प्रभावित इलाके में विस्फोटक बरामद, कोरोना को लेकर बेपरवाह हैं नक्सली

देश पर कोरोना (COVID-19) के संक्रमण के फैलने की आशंका मडरा रही है। ऐसे नाजुक वक्त में पुलिस के लिए नक्सलियों (Naxals) को काबू करना बेहद मुश्किल होता जा रहा है।

Naxals

देश पर कोरोना (COVID-19) के संक्रमण के फैलने की आशंका मडरा रही है। ऐसे नाजुक वक्त में पुलिस के लिए नक्सलियों (Naxals) को काबू करना बेहद मुश्किल होता जा रहा है। दरअसल इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया है। लेकिन नक्सली इस मौके का भी फायदा उठाने से नहीं हिचक रहे हैं।

Naxals
नक्सलियों द्वारा लगाया गया केन बम।

हमारे जवान एक तरफ कोरोना से लड़ रहे हैं तो दूसरी तरफ नक्सली (Naxals) अपनी करतूतों से उनके लिए सिर दर्द बन रहे हैं। बिहार के गया जिले में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है। जिस इलाके से से यह विस्फोटक बरामद किये गये हैं वो इलाका घोर नक्सल प्रभावित माना जाता है। दरअसल यहां पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर उसने सर्च अभियान चलाया था।

छत्तीसगढ़: नक्सली बढ़ा रहे कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा, जानें कैसे…

जिसके बाद मंगलवार (31 मार्च, 2020) को जिला पुलिस और एसएसबी (SSB) की टीम ने गुरुवा ओपी के बसकटवा जंगली इलाके में चार केन बम, चार पाइप बम और डेटोनेटर बरामद किया है। आशंका है कि नक्सलियों ने यह विस्फोटक यहां छिपाया था। गया के शहरी इलाकों में तो लॉकडाउन का पूरा असर देखने को मिल रहा है लेकिन नक्सली प्रभावित इलाकों में चुनौती है इस लॉकडाउन को लागू कराना और नक्सलियों से लोहा लेना।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी जिसमें यह कहा गया था कि छत्तीसगढ़ में नक्सली (Naxals) कोरोना (Coronavirus) संक्रमण फैलने के खतरे को पूरी तरह नजरअंदाज करते हुए झुंड में घूम रहे हैं और बैठकें भी कर रहे हैं। गांवों में जाकर वो लोगों से मुलाकात करने की कोशिश भी कर रहे हैं।

लॉकडाउन को देखते हुए नक्सलियों (Naxals) से शांति बनाए रखने की अपील भी की गई थी लेकिन वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सेना और पुलिस के जवान नक्सल प्रभावित इलाकों में दोहरी लड़ाई लड़ रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें