अरुणाचल प्रदेश में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मार गिराए 6 आतंकी

अरुणाचल प्रदेश के तिरपा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने 11 जुलाई की सुबह इलाके में सेना ने आतंकवादियों (Terrorists) के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया था।

Terrorists

मुठभेड़ के बाद बरामद हथियार।

अरुणाचल प्रदेश के तिरपा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने 11 जुलाई की सुबह इलाके में आतंकवादियों (Terrorists) के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान एनकाउंटर (Encounter) में जवानों ने 6 आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों के पास से चीन में बने हथियार भी बरामद हुए हैं।

ये आतंकी कुख्यात नागा उग्रवादी संगठन (एनएससीएन-आईएम) के सदस्य बताए जा रहे हैं। इस एनकाउंटर के दौरान असम राइफल्स का एक जवान भी जख्मी हो गया। उग्रवादियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन छेड़ा था। जानकारी के अनुसार, की देर रात पुलिस को जंगल में आतंकियों के छुपे होने सूचना मिली थी।

बढ़ने वाली है चीन की परेशानी, भारत के साथ ये देश करेंगे नौसैनिक अभ्यास…

जिसके बाद आतंकियों के विरुद्ध सर्च अभियान के लिए पुलिस (Police), असम राइफल्स (Assam Rifles) और भारतीय सेना (Indian Army) संयुक्त टीम गठित की गई। 40 मिनट तक खोज-बीन के बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। करीब तीन घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकी मार गिराए। इस दौरान 200 से 250 राउंड गोलियां चली।

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के खोंसा इलाके में 11 जुलाई की सुबह साढ़े चार बजे से ही सर्च अभियान चलाया जा रहा है। घटना की पुष्टि अरुणाचल प्रदेश के डीजीपी आर. पी. उपाध्याय ने की है।

अरुणाचल प्रदेश के डीजीपी आर. पी. उपाध्याय के मुताबिक, पुलिस और असम राइफल्स की ज्वाइंट टीम ने 11 जुलाई की सुबह करीब साढ़े चार बजे आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया, जिसमें नगा उग्रवादी संगठन के 6 आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि आतंकियों (Terrorists) के साथ मुठभेड़ के दौरान असम राइफल्स का एक जवान भी घायल हुआ है। इन आतंकियों के पास से 4 AK-47 और 2 चाइनीज एमक्यू बरामद किए गए हैं। ऑपरेशन अभी जारी है।

यह भी पढ़ें