भारतीय सेना के 150 जवान कोरोना संक्रमित, गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लेने दिल्ली आये हैं सभी

26 जनवरी और सेना दिवस परेड के लिए दिल्ली पहुंचे हैं और उन सभी को “सुरक्षित वर्ग” में डालने से पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) जांच करानी पड़ी।

Coronavirus

Coronavirus

26 जनवरी को मनाये जाने वाले गणतंत्र दिवस और सेना दिवस परेड में भाग लेने के लिए पिछले कुछ हफ्तों में कई स्थानों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे सेना के करीब 150 जवान (Army Personnel) कोरोना वायरस (Coronavirus)  से संक्रमित पाए गए हैं। सैन्य अधिकारियों के अनुसार, दोनों परेड में भाग लेने वाले सभी जवानों को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से बचाने के लिए तैयार किए गए एक सख्त प्रोटोकॉल के तहत अनिवार्य कोरोना वायरस परीक्षण के दौरान उनमें संक्रमण का पता चला।

झारखंड: गुमला पुलिस ने बड़ी नक्सली योजना को किया विफल, हमले की योजना से आये नक्सलियों पर धावा बोलकर पुलिस ने 5 को धर दबोचा

सैन्य सूत्रों के अनुसार, नवंबर के अंत से ही 2,000 से अधिक सेना के जवान (Army Personnel)  परिवहन के अलग-अलग साधनों का उपयोग करते हुए 26 जनवरी और सेना दिवस परेड के लिए दिल्ली पहुंचे हैं और उन सभी को “सुरक्षित वर्ग” में डालने से पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) जांच करानी पड़ी।

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, जिन लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है उन्हें “सुरक्षित वर्ग” में रखा जा रहा है। यह वर्ग उन सभी जवानों को समायोजित करने के लिए बनाया गया है जो परेड की टुकड़ियों का हिस्सा होंगे। हालांकि संक्रमित पाए गए 150 जवानों में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं और ठीक होने के बाद सुरक्षित वर्ग में शामिल हो सकते हैं।

सख्ती से हो रहा कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रोटोकॉल का पालन

अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर एक सैन्य अधिकारी ने बताया, गणतंत्र दिवस और सेना दिवस परेड के प्रतिभागियों के लिए एक बहुत ही सख्त कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। महामारी को देखते हुए जवानों (Army Personnel)  की सुरक्षा के लिए बड़ी रणनीति के रूप में सुरक्षित वर्ग स्थापित किया गया है।

भारतीय सेना ने लद्दाख में और नियंत्रण रेखा के साथ-साथ कुछ संरचनाओं में भी “सुरक्षित वर्ग” स्थापित किए गए हैं। सैन्य सूत्रों के अनुसार, जो जवान संक्रमित पाए गए हैं उन्हें क्वारंटाइन और डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें