Farmers Protest: भारत बंद के बाद गृह मंत्री अमित शाह किसान नेताओं से करेंगे मुलाकात

8 दिसंबर को किसानों ने भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया था। यह बंद सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चला। इसके साथ ही बड़ी खबर आई है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज यानी 8 दिसंबर को शाम 7 बजे किसान नेताओं से मुलाकात करेंगे।

Amit Shah

फाइल फोटो।

बड़ी खबर आई है कि भारत बंद के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज यानी 8 दिसंबर को शाम 7 बजे किसान नेताओं से मुलाकात करेंगे।

कृषि कानून (Farm Law 2020) के खिलाफ पंजाब और अन्य राज्यों के किसान दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 13 दिनों से डटे हुए हैं। 8 दिसंबर को किसानों ने भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया था। यह बंद सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चला। इसके साथ ही बड़ी खबर आई है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज यानी 8 दिसंबर को शाम 7 बजे किसान नेताओं से मुलाकात करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने यह जानकारी दी है। बता दें कि यह मुलाकात तब हो रही है जब 9 दिसंबर को किसान नेताओं और सरकार के बीच छठें दौर की बातचीत होनी है।

Bharat Bandh: देशभर में देखने को मिला बंद का असर, जानें किस राज्य में कैसे रहे हालात

राकेश टिकैत के मुताबिक, अभी सभी किसान दिल्ली के सिंधु बॉर्डर जा रहे हैं। उसके बाद शाम को सात बजे गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात करेंगे। राकेश टिकैत के अनुसार, इस बैठक में 14-15 किसान नेता शामिल हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हम अपनी मांगों पर अभी भी टिके हैं और गृह मंत्री से उन्हीं मसलों पर बात करेंगे। किसान नेता राकेश टिकैत ने उम्मीद जताई है कि गृह मंत्री के साथ बैठक में कुछ पॉजिटिव निष्कर्ष निकलेगा।

चीन और पाकिस्तान के बाद अब तुर्की की भारत के खिलाफ साजिश, कश्मीर में आतंकियों को भेजने की कर रहा तैयारी

बता दें कि किसान संगठन इससे पहले भी कई बार मांग करते आए हैं कि कृषि कानून के मसले पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को बात करनी चाहिए। हालांकि, सरकार और किसानों के बीच होने वाली चर्चा में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल सरकार की ओर से अगुवाई कर रहे हैं।

ये भी देखें-

किसान लगातार कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं और इसको लेकर सरकार के साथ अबतक पांच राउंड की बात हो चुकी है। किसानों ने 5 वें दौर की बातचीत के बाद भारत बंद का आह्वान किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें