Farmers Protest: अमित शाह ने किसानों से प्रदर्शन के लिए बुराड़ी जाने की अपील की, वहीं पर होगी मांगों पर चर्चा

गृह मंत्री (Amit Shah) ने कहा, ‘‘जब मैं कार्रवाई करता हूं तो ओवैसी और अन्य दल संसद में हंगामा करते है। क्या आपने यह नहीं देखा?’’ ‘‘एक बार वह मुझे लिखित में कहें कि रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों को निकाला जाए तो मैं कार्रवाई करुंगा।

Amit Shah अमित शाह

Amit Shah

केंद्र सरकार के नये कृषि कानूनों के विरोध में हजारों किसानों के आंदोलन (Farmer Protest) के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि ये कानून किसानों के हित के लिए हैं और उनका आंदोलन अराजनीतिक है। अमित शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से कहा, ‘‘नये कृषि कानून किसानों के कल्याण के लिए हैं। लंबे समय बाद किसान एक बंधन वाली व्यवस्था से बाहर आ रहे हैं।’’

फिल्म ‘आशिकी’ से मशहूर हुए अभिनेता राहुल रॉय को ब्रेन स्ट्रोक आया, गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘‘जो भी राजनीतिक रूप से इनका विरोध करना चाहते हैं, करते रहें। मैंने कभी नहीं कहा कि किसानों का प्रदर्शन (Farmer Protest) राजनीतिक है और ना कभी कहूंगा।’’

अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली की बाहरी सीमाओं पर जुटे किसानों को उत्तर दिल्ली के बुराड़ी मैदान में प्रदर्शन के लिए जमा होने की अपील की है और कहा कि केंद्र सरकार उनके वहां पहुंचने के बाद उनसे बातचीत को तैयार है।

असदुद्दीन ओवैसी पर शाह (Amit Shah) का पलटवार

केंद्रीय गृह मंत्री (Amit Shah) ने एक सवाल के जवाब में एआईएमआईएम अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खबरों में आए इस बयान के लिए उनकी निंदा की कि एनडीए सरकार ने हैदराबाद में पाकिस्तानियों, रोहिंग्या व बांग्लादेशियों के अवैध तरीके से रहने के आरोपों पर क्या कार्रवाई की है? अमित शाह ने इस बारे में ओवैसी से लिखित में अपने आरोप को देने को कहा है।

गृह मंत्री (Amit Shah) ने कहा, ‘‘जब मैं कार्रवाई करता हूं तो ओवैसी और अन्य दल संसद में हंगामा करते है। क्या आपने यह नहीं देखा?’’ ‘‘एक बार वह मुझे लिखित में कहें कि रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों को निकाला जाए तो मैं कार्रवाई करुंगा। यह भाषण केवल चुनाव तक सीमित नहीं रहना चाहिए।’’ अमित शाह ने आगे कहा कि, जब भी संसद में इस विषय पर चर्चा होती है तो उनका पक्ष कौन लेता है? देश की जनता यह जानती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें