चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी, नॉर्थ ईस्ट से 10 हजार सेना के जवान हटाकर चीनी सीमा के पास किए जाएंगे तैनात

मिली जानकारी के मुताबिक, इन 10 हजार जवानों को रणनीतिक प्लानिंग के तहत तैनात किया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि सेना सीमाओं की रक्षा पर ज्यादा ध्यान दे पाए।

Army

फाइल फोटो

खबर मिली है कि भारतीय सेना (Indian Army) के 3 हजार सैनिकों को नॉर्थ ईस्ट के इलाकों से हटाया जा चुका है और बाकी के 7 हजार सैनिकों को भी इस साल के आखिर तक हटा लिया जाएगा। 

नई दिल्ली: सीमा पर चीन की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए भारतीय सेना (Indian Army) ने एक बड़ा कदम उठाया है। अब नॉर्थ ईस्ट से करीब 10 हजार जवानों को वापस लिया जाएगा और उन्हें चीन से सटे बॉर्डर एरिया में तैनात किया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, इन 10 हजार जवानों को रणनीतिक प्लानिंग के तहत तैनात किया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि सेना (Indian Army) सीमाओं की रक्षा पर ज्यादा ध्यान दे पाए।

HAL ने किया स्वदेशी स्मार्ट एंटी एयरफील्ड वेपन का सफल परीक्षण, ‘हॉक आई’ से लगाया सटीक निशाना

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, 2021 के अंत तक 10 हजार सैनिकों को फोर्स के मुख्य टास्क के लिए तैनात किया जाएगा।

खबर मिली है कि 3 हजार सैनिकों को नॉर्थ ईस्ट के इलाकों से हटाया जा चुका है और बाकी के 7 हजार सैनिकों को भी इस साल के आखिर तक हटा लिया जाएगा। जानकारों का कहना है कि इतनी मात्रा में सैनिकों की चीन से सटे सीमा के पास तैनाती होने से सेना ज्यादा फोकस कर पाएगी।

बता दें कि 12 जनवरी को सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने ये बताया भी था कि सेना ने नॉर्थ ईस्ट से सैनिकों को कम करना शुरू कर दिया है। बाहरी खतरों पर ज्यादा फोकस के लिए ये किया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें