शहीद प्रशांत शर्मा के अंतिम संस्कार में उमड़ा जनसैलाब, 3 आतंकियों को किया था ढेर, जानें क्या हुआ था उस रात

प्रशांत शर्मा (Prashant Sharma) आखिरी दम तक आतंकियों से लोहा लेते रहे और उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर 3 आतंकियों को मार गिराया था।

Prashant Sharma

शहीद प्रशांत शर्मा का अंतिम संस्कार हुआ

शहीद प्रशांत शर्मा (Prashant Sharma) आखिरी दम तक आतंकियों से लोहा लेते रहे और उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर 3 आतंकियों को मार गिराया था।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवान प्रशांत शर्मा (Prashant Sharma) का आज अंतिम संस्कार हुआ। छोटे भाई निशांत शर्मा ने उन्हें मुखाग्नि दी। उनके आखिरी दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। सभी ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के जूदर क्षेत्र में शुक्रवार की रात को एक सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। इस दौरान आतंकियों ने अचानक जवानों पर हमला कर लिया और गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया लेकिन इस अचानक हुए हमले में यूपी के मुज़फ्फरनगर जिले के निवासी प्रशांत शर्मा (Prashant Sharma) बुरी तरह घायल हो गए। उन्हें आर्मी हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका और वह शहीद हो गए।

प्रशांत आखिरी दम तक आतंकियों से लोहा लेते रहे और उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर 3 आतंकियों को मार गिराया था। जैसे ही प्रशांत की शहादत की खबर उनके घर पर दी गई, पूरा परिवार शोक में डूब गया।

ये भी पढ़ें- सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन में मिले 25 डेटोनेटर और तार

शहीद प्रशांत के पिता शीशपाल भी सेना से ही रिटायर हुए हैं। प्रशांत मूल रूप से बागवत के गांव बिजरोल के मूल निवासी थे लेकिन 15 साल पहले उनका परिवार यूपी के मुजफ्फरनगर में शिफ्ट हो गया था। वह यहां बुढ़ाना मोड़ पर रहते थे।

प्रशांत को सेना ज्वाइन किए हुए अभी 2 ही साल हुए थे। उनकी एक बड़ी बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है और एक छोटा भाई है, जो अभी पढ़ रहा है।

रक्षा मंत्रालय ने इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था लेकिन छिपे हुए आतंकियों ने ऑटोमेटिक हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने भी आतंकियों को भरपूर जवाब दिया और 3 आतंकी ढेर कर दिए। लेकिन इस मुठभेड़ में जवान प्रशांत शर्मा घायल हो गए, जिनका ट्रीटमेंट के दौरान निधन हो गया।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें