पकड़े गए ड्रग्स पैडलरों ने किया खुलासा, पाकिस्तान से होती है सबसे अधिक ड्रग्स की सप्लाई

पाकिस्तान (Pakistan) हमेशा से भारत के खिलाफ दुश्मनी करता आया है। सीमा पर पड़ोसी मुल्क की ओर से की जा रही आतंकी घुसपैठ और गोलीबारी की खबरें तो आती ही रहती हैं। अब पाकिस्तान भारत में ड्रग्स स्मगलिंग (Drugs Smugglimg) भी करवा रहा है।

Drugs

सांकेतिक तस्वीर।

दोषी पाए गए 872 ड्रग पैडलरों में करीब 84 फीसदी ने माना कि भारत में ड्रग्स (Drugs) पड़ोसी मुल्कों, खासकर पाकिस्तान से आता है।

पाकिस्तान (Pakistan) हमेशा से भारत के खिलाफ दुश्मनी करता आया है। सीमा पर पड़ोसी मुल्क की ओर से की जा रही आतंकी घुसपैठ और गोलीबारी की खबरें तो आती ही रहती हैं। अब पाकिस्तान भारत में ड्रग्स स्मगलिंग (Drugs Smuggling) भी करवा रहा है। एक सर्वे से पता चला कि अधिकतर ड्रग्स (Drugs) पाकिस्तान से भारत पहुंचती है।

सर्वे में शामिल पंजाब, गुजरात और दिल्ली में एनडीपीएस कानून के तहत दोषी पाए गए 872 ड्रग पैडलरों में करीब 84 फीसदी ने माना कि भारत में ड्रग्स (Drugs) पड़ोसी मुल्कों, खासकर पाकिस्तान से आता है। 5.05 फीसदी पैडलरों ने कहा कि नेपाल से ड्रग्स आता है, जबकि 4.24 प्रतिशत पैडलरों ने कहा कि अफगानिस्तान से भी ड्रग्स भारत आता है।

LAC पर Indian Army ने तैनात किया यह हथियार, जानें DRDO द्वारा बनाई गई ‘निर्भय’ की खासियत

जबकि 2.52 फीसदी ने कहा कि बांग्लादेश से कारोबार होता है। वहीं, 2.06 फीसदी पैडलरों ने कहा कि श्रीलंका से भी ड्रग्स भारत पहुंचता हैं। भारत में ड्रग्स (Drugs) सप्लाई करने का सबसे आसान प्लेटफार्म पब और बार होता है। रेस्टोरेंट, होटल, कालेज और विश्वविद्यालय, ड्रग पुनर्वास सेंटर और स्कूलों में भी धड़ल्ले से ड्रग्स की सप्लाई की जाती है।

ये भी देखें-

इस धंधे से वे 1000 गुना मुनाफा कमाते है। पैडलरों ने कहा कि आकर्षक दिखाने वाले गाने युवाओं को ड्रग्स लेने के लिए उकसाते हैं। 79.36 फीसदी पैडलरों ने माना है कि ड्रग्स (Drugs) को महिमामंडित कर परोसने वाली फिल्मों की वजह से भी युवाओं में ड्रग्स लेने का चलन बढ़ रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें