जम्मू-कश्मीर: एक साल बाद रिहा हुए पीपुल्स कांफ्रेंस के नेता सज्जाद लोन, दिया ये बयान

केंद्र सरकार ने बीते साल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाने का ऐलान किया था. इस दौरान कई नेताओं को नजरबंद किया गया था और हिरासत में लिया गया था।

Sajjad Lone

Sajjad Lone

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) पीपुल्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन (Sajjad Lone) को एक साल बाद रिहा कर दिया गया है। अपनी रिहाई के बाद लोन ने कहा है कि वे बहुत जल्द लोगों से अपनी बातें साझा करेंगे।

लोन ने ट्विटर पर अपनी रिहाई की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘आखिरकार एक साल पूरे होने से पांच दिन पहले मुझे बताया गया है कि मैं आजाद हूं। कितना कुछ बदल गया है, मैं भी बदला हूं। जेल का यह नया अनुभव नहीं था, लेकिन पहले वाले शारीरिक प्रताड़ना वाले थे, लेकिन ये वाला मानसिक तौर पर थका देने वाला था। उम्मीद कर रहा हूं जल्दी बहुत कुछ साझा करूंगा।’

लोन की रिहाई पर जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अबदुल्ला का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, ‘सुनकर अच्छा लगा कि सज्जाद लोन को अवैध नजरबंद से रिहा कर दिया गया है. उम्मीद है कि इसी तरह अवैध नजरबंदी में बंद दूसरे लोगों को भी रिहा किया जाएगा.’

ये भी पढ़े- चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ सैम मानेकशॉ के नेतृत्व में लड़ा गया था 1971 का युद्ध, आंतों, जिगर और गुर्दों में लगी थी गोली

बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते साल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाने का ऐलान किया था. इस दौरान कई नेताओं को नजरबंद किया गया था और हिरासत में लिया गया था।

सरकार ने अनुच्छेद-370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों की घोषणा की थी। एक प्रदेश जम्मू कश्मीर और दूसरा लद्दाख।

बता दें कि लोन से पहले फारुक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को भी रिहा किया जा चुका है। हालांकि अभी तक जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की रिहाई नहीं की गई है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें