झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम में नक्‍सलियों को बड़ा झटका, मोछू दस्‍ते का सदस्‍य इंदू हेम्ब्रम गिरफ्तार

इंदू हेम्ब्रम को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह पोसैता बाजार में राशन का सामान खरीदने आया था। वह मोछू उर्फ मेहनत दस्ते का सक्रिय सदस्य है।

Indu Hembram

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली इंदू हेम्ब्रम (Indu Hembram) राशन का सामान खरीदने के लिए बाजार आने वाला है। इसके बाद पुलिस ने CRPF की 60वीं बटालियन के साथ मिलकर ज्वाइंट कार्रवाई की और छापेमारी कर नक्सली को दबोच लिया।

पश्चिमी सिंहभूम: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। ताजा मामला पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोईलकेरा थाना क्षेत्र के पोसैता बाजार का है।

पुलिस ने यहां से नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य इंदू हेम्ब्रम (Indu Hembram) उर्फ जुप्पे को गिरफ्तार किया है।

Coronavirus: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 1,04,13,417, राजधानी दिल्ली में आए 486 नए केस

इंदू हेम्ब्रम को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह पोसैता बाजार में राशन का सामान खरीदने आया था। वह मोछू उर्फ मेहनत दस्ते का सक्रिय सदस्य है। उसके खिलाफ सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने समेत कई गंभीर मामले दर्ज है।

दरअसल पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि वह राशन का सामान खरीदने के लिए बाजार आने वाला है। इसके बाद पुलिस ने CRPF की 60वीं बटालियन के साथ मिलकर ज्वाइंट कार्रवाई की और छापेमारी कर नक्सली को दबोच लिया।

पुलिस ने नक्सली से कड़ी पूछताछ की। इसके बाद नक्सली ने अपना नाम इंदू हेम्ब्रम उर्फ जुप्पे बताया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें