झारखंड: टोंटो थाना क्षेत्र में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई

Jharkhand: इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई है। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

पुलिस को ये सूचना मिली थी कि सरजामबुरु जंगल में नक्सली (Naxalites) घूम रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और उसने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी। सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

चाईबासा: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला पश्चिमी सिंहभूम जिले के अति नक्सल प्रभावित टोंटो थाना क्षेत्र का है। यहां के सरजामबुरु जंगल में बुधवार को चाईबासा पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है।

इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई है। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxalites) जंगल और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए।

पाकिस्तान को एक बार फिर सता रहा है भारत के सर्जिकल स्ट्राइक का डर, अपनी सेना को किया हाई अलर्ट

दरअसल पुलिस को ये सूचना मिली थी कि सरजामबुरु जंगल में नक्सली घूम रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और उसने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी। सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

कोबरा बटालियन और चाईबासा पुलिस के द्वारा जंगल में सर्च आपरेशन चलाया गया था। हालांकि नक्सली जंगल और अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। इस मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है।

बता दें कि भाकपा माओवादी का सप्ताह दिवस चल रहा है, इसी वजह से नक्सलियों के भ्रमण की सूचना मिल रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें