पाकिस्तान को एक बार फिर सता रहा है भारत के सर्जिकल स्ट्राइक का डर, अपनी सेना को किया हाई अलर्ट

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो को सूत्रों ने बताया कि भारत अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक्शन ले सकता है या सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) कर सकता है जिससे आंतरिक समस्याओं से ध्यान हटा सके।

Surgical Strike

Surgical Strike II फाइल फोटो।

पाकिस्तान को एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) का डर सता रहा है और यह खौफ इतना है कि उसने अपनी सेना को अलर्ट पर रखा है। पाकिस्तान की इमरान सरकार ने अपनी जुबान से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन उसने मीडिया को अपना ये डर बताया है। सूत्रों ने कहा है कि लद्दाख और डोकलाम में ‘हार और किसान आंदोलनों से ध्यान हटाने के लिए भारत सीमा पर हमला कर सकता है।

सरकार का वैक्सीनेशन प्लान रेडी, ये मोबाइल ऐप बतायेगा- कब, किसे और कैसे मिलेगी कोविड-वैक्सीन

विश्वसनीय सूत्रों ने कहा है कि भारत लाइन ऑफ कंट्रोल और भारत-पाक सीमा पर हमले की तैयारी कर रहा है। हमले की संभावना को देखते हुए पाकिस्तानी सेना को अलर्ट पर रखा गया है। पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो को सूत्रों ने बताया कि भारत अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक्शन ले सकता है या सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) कर सकता है जिससे आंतरिक समस्याओं से ध्यान हटा सके।

गौरतलब है कि 2016 में भारत ने उड़ी आतंकवादी हमले के बाद पीओके में जाकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया था। इस सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) में कई आतंकी मारे गए थे और लॉन्च पैड्स को तबाह कर दिया गया था। इसी तरह पुलवामा हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी 2019 को एयरस्ट्राइक के जरिए बालाकोट में आतंकी ठिकाने पर हमला किया था। दोनों ही मौकों पर पाकिस्तान की सेना को भनक तक नहीं लगी।

पाकिस्तान पर नजर रखने वाले विशेषज्ञों का कहना है कि असल में पाकिस्तान कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने को लेकर बेचैन है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर नकेल से पाकिस्तान की सरकार, सेना और आईएसआई किसी तरह यहां शांति भंग करने की फिराक में है। लेकिन वह जानते हैं कि किसी भी नापाक साजिश का भारत की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। माना जा रहा है कि पाकिस्तान इसी वजह से पहले से ही फर्जी फ्लैग ऑपरेशन का रोना रोने लगा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें