झारखंड: चाईबासा से पीएलएफआई के 2 नक्सली गिरफ्तार, लेवी के लिए दे रहे थे धमकी

झारखंड (Jharkhand) के चाईबासा (Chaibasa) में पुलिस को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने टेबो थाना क्षेत्र के जंगलों से ‘पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया’(PLFI) के दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

Naxals

चाईबासा से पीएलएफआई के दो नक्सली गिरफ्तार।

झारखंड (Jharkhand) के चाईबासा (Chaibasa) में पुलिस को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने टेबो थाना क्षेत्र के जंगलों से ‘पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया’(PLFI) के दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक, पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि मुरुदबेड़ा में नक्सली संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर अजय पूर्ति, एरिया कमांडर लाका पाहन और मोदी अपने दस्ते के साथ इलाके में घूम रहा है।

इस गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने विशेष अभियान चला कर दो नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सलियों में चाईबासा स्थित टेबो गांव का रहने वाला मनोज कार्डिर उर्फ मुन्ना और मुरुटबेड़ा गांव का भोला बोदरा शामिल हैं। तलाशी के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों (Naxals) के पास से लेवी मांगने के लिए ठेकेदारों को लिखे धमकी भरे 8 नक्सली पर्चे, बाइक, स्कूटी और एक देसी बंदूक बरामद की है। 

दंतेवाड़ा में बीजेपी MLA की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, NIA कर रही पूछताछ

इस मामले में टेबो थाना में दोनों नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर टेबो थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम का गठन कर अभियान चलाया गया और पीएलएफआई (PLFI) के दो नक्सलियों 29 वर्षीय मनोज काडिंर उर्फ मुन्ना और 22 वर्षीय भोला बोदरा को गिरफ्तार किया गया। महथा ने बताया कि दोनों नक्सली पीएलएफआई एरिया कमांडर अजय पूर्ति के दस्ते के सदस्य थे।

गिरफ्तार दोनों नक्सलियों (Naxals) पर अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं। ये दोनों कई नक्सली वारदातों में शामिल रहे हैं। इनमें कोलामुली एवं मनमारु गांव के पास के जंगल में अवैध हथियार के सहारे लोगों एवं ठेकेदारों से लेवी वसूलने की घटना और बंदगांव थाना में रंगदारी मांगने एवं जान से मारने की धमकी देकर ट्रेक्टर छीन लेने की घटना शामिल है। इसके अलावा कराईकेला थाना में जेसीबी पर गोली चला कर क्षतिग्रस्त करने और होटल में तोड़-फोड़ करने जैसी घटना में भी इनका हाथ रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें