झारखंड: 8 दिन बाद भी अगवा सुपरवाइजर और 2 सुरक्षा गार्ड का कोई सुराग नहीं, नक्सलियों ने बिछा रखे हैं लैंड माइंस

Jharkhand: पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सर्च अभियान के बावजूद इन तीनों की कोई खबर नहीं मिल पाई है और पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं।

Naxalites

सांकेतिक फोटो

Jharkhand: एक खबर ये भी सामने आ रही है कि नक्सलियों (Naxalites) ने अपहरण किए गए लोगों को बुढ़ा पहाड़ में रखा है, जिसे नक्सलियों का सुरक्षित गढ़ माना जाता है। इस इलाके में नक्सली संगठन विमल का दस्ता सक्रिय है।

रांची: झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। बुधवार को पुलिस के पास रिपोर्ट कराई गई थी कि लातेहार के महुआडांड़ में हथियारबंद नक्सलियों ने हिंडाल्को कंपनी द्वारा संचालित बॉक्साइट माइंस और काटाघर से एक सुपरवाइजर समेत दो सुरक्षा गार्डो का अपहरण कर लिया।

लेकिन करीब 8 दिन बाद भी अपहरण किए गए इन तीनों लोगों के बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सर्च अभियान के बावजूद इन तीनों की कोई खबर नहीं मिल पाई है और पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं।

वहीं एक खबर ये भी सामने आ रही है कि नक्सलियों (Naxalites) ने अपहरण किए गए लोगों को बुढ़ा पहाड़ में रखा है, जिसे नक्सलियों का सुरक्षित गढ़ माना जाता है। इस इलाके में नक्सली संगठन विमल का दस्ता सक्रिय है।

जम्मू कश्मीर: आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, बीते 11 महीनों में 211 आतंकी ढेर, 47 गिरफ्तार

ऐसी आशंका जताई जा रही है कि 3 लोगों के अपहरण में इसी दस्ते का हाथ हैं और लेवी की वजह से ये कदम उठाया गया है। लेवी ना मिलने पर नक्सलियों ने पहले भी इस तरह के कदम उठाए हैं।

नक्सलियों के डर की वजह से इलाके में डर का माहौल है और सड़क निर्माण का कार्य बंद है। सामरी से चुनचुना, पुंदाग तक की सड़क अधूरी पड़ी है।

बता दें कि अपहरण किए गए लोगों को ढूंढने के लिए झारखंड और छत्तीसगढ़ पुलिस ज्वाइंट कार्रवाई कर रही है और सर्च ऑपरेशन चला रही है, लेकिन पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। परेशानी इसलिए भी हो रही है क्योंकि नक्सलियों ने पुलिस को रोकने के लिए जगह-जगह लैंड माइन्स बिछा रखे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें