जम्मू कश्मीर: आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, बीते 11 महीनों में 211 आतंकी ढेर, 47 गिरफ्तार

कोरोना काल के बावजूद कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है और उन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है।

Indian Army

फाइल फोटो

Jammu and Kashmir: इस साल आतंकियों ने पाकिस्तान की तरफ से सुरंग बनाकर घुसपैठ की कोशिशें की थीं। इसके अलावा हथियार भेजने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया गया। इस साल 11 महीने में जो 211 आतंकी मारे गए हैं, इसमें 50 आतंकी पाकिस्तानी हैं। 

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। बीते 11 महीनों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है।

आंकड़ों के मुताबिक, इस साल बीते 11 महीनों में सुरक्षाबलों ने कश्मीर में 211 आतंकियों को मार गिराया है। इन आतंकियों में हिजबुल के 2 ऑपरेशनल कमांडर, जैश चीफ और एजीएच चीफ शामिल हैं। आंकड़ों के अनुसार, बीते साल ये संख्या 152 थी।

कोरोना काल के बावजूद कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है और उन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है।

कोरोना वायरस: मौत के मुहाने पर खड़ी दुनिया को WHO ने दी नई उम्मीद, ‘बहुत जल्द महामारी का अंत होने की उम्मीद’- घेब्रेयेसस

बता दें कि इस साल आतंकियों ने पाकिस्तान की तरफ से सुरंग बनाकर घुसपैठ की कोशिशें की थीं। इसके अलावा हथियार भेजने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया गया।

इस साल 11 महीने में जो 211 आतंकी मारे गए हैं, इसमें 50 आतंकी पाकिस्तानी हैं और बाकी लोकल आतंकी हैं। मारे गए आतंकियों में हिजबुल के 2 चीफ रियाय नायकू और डॉ. सैफउल्ला शामिल हैं। इसी में जैश चीफ मोहम्मद कारी यासिर और एजीएच चीफ बुरहान कोका शामिल हैं। मारे गए आतंकियों में लश्कर के कमांडर भी हैं। इस साल सुरक्षाबलों ने 47 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

इन सबके अलावा आतंकियों के 150 मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। ये आतंकियों के पूरे नेटवर्क को कश्मीर में फैलाने का काम करते थे।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें