गिरिडीह: नक्सलियों के इरादों पर भारी पड़ा पुलिस का हौसला, डिफ्यूज किया 10 किलो का केन बम

बम को सुरक्षित स्थान पर ले जाकर डिफ्यूज कर दिया गया और सर्च अभियान को तेज कर दिया गया। अभी किसी नक्सली (Naxalites) की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

bomb planted by naxalites

डिफ्यूज किया गया 10 किलो का केन बम

बम को सुरक्षित स्थान पर ले जाकर डिफ्यूज कर दिया गया और सर्च अभियान को तेज कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि इस क्षेत्र में कई नक्सलियों (Naxalites) के बारे में जानकारी सामने आई है लेकिन अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

गिरिडीह पुलिस नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए गिरिडीह की डुमरी पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) की टीम ने डुमरी थाना क्षेत्र के सियारी मोड़ के पास एक शक्तिशाली बम बरामद किया है। ये बम पुलिया के पास से मिला, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ये 10 किलो का एक शक्तिशाली केन बम था।

दरअसल गिरिडीह एसपी अमित कुमार रेनू को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सलियों द्वारा गिरिडीह जिले के डुमरी एवं बोकारो जिले के नावाडीह थाना क्षेत्र के सीमांचल क्षेत्र सियारी मोड़ के पास बम लगाया गया है। मिला जानकारी के मुताबिक ये बम पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया गया था।

ये भी पढ़ें- अपने ठिकानों के खुलासे से डरा दाऊद इब्राहिम, ISI और पाक सेना से मांगी मदद

सूचना पुख्ता होने पर सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल द्वारा इस क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया, जिसके बाद पुलिस ने दोपहर में बम बरामद कर लिया।

बम को सुरक्षित स्थान पर ले जाकर डिफ्यूज कर दिया गया और सर्च अभियान को तेज कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि इस क्षेत्र में कई नक्सलियों के बारे में जानकारी सामने आई है लेकिन अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

हालांकि इस मामले में अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते दिखे और मीडिया से दूरी बनाए रखी।

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। कई इनामी नक्सलियों को ढेर किया जा चुका है और सरेंडर करने वाले नक्सलियों को मुख्यधारा में लाने की कोशिश की जा रही है। 

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें