अपने ठिकानों के खुलासे से डरा दाऊद इब्राहिम, ISI और पाक सेना से मांगी मदद

इकबाल कासकर ने यह दावा भी किया था कि नरेंद्र मोदी सरकार के आने के बाद दाऊद (Dawood Ibrahim) ने पाकिस्तान में चार बार अपना ठिकाना बदला था।

Dawood Ibrahim

Dawood Ibrahim (दाऊद इब्राहिम) 1993 में हुए मुंबई ब्लास्ट से पहले सिर्फ एक गैंगस्टर के रूप में जाना जाता था।

भारत का मोस्टवांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) अब पाकिस्तान में जगह-जगह छिपा फिर रहा है। दरअसल आईएसआई (ISI) की शरण में रह रहा दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पाक सरकार द्वारा अपने ठिकाने के खुलासे से हिल गया है। दाऊद अब अपनी जान की हिफाजत के लिए पाक आर्मी और आईएसआई से मदद की गुहार लगा रहा है। 1993 के मुंबई बम धमाकों के मुख्य आरोपी दाऊद ने पाक आर्मी के कुछ अधिकारियों से अपनी जान की सुरक्षा की गुहार लगाई है। उसने आईएसआई से भी अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा है।  जिसके बाद उसके सुरक्षा घेरे को और मजबूत कर दिया गया है।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पर अपने बयान से पलटा पाकिस्तान, कहा- ये दावा…

सूत्रों के अनुसार, अपने पाकिस्तानी अड्डे के सार्वजनिक होने से घबराए डॉन (Dawood Ibrahim) ने अपने भाई अनीस इब्राहिम, शागिर्द शकील बाबू मियां शेख उर्फ छोटा शकील से भी बात की है। भारत का कुख्यात भगोड़ा अपराधी कराची के बेहद पॉश इलाके में रहता है। जहां पर पहले से ही पाक आर्मी के कई शीर्ष अधिकारी भी रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दाऊद इब्राहिम न केवल पाकिस्तान में रहता है बल्कि उसे इमरान खान सरकार और आईएसआई (ISI) से पूरी मदद मिलती है।

पाकिस्तान ने दाउद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) समेत 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और उनके आकाओं पर कार्रवाई करने का ढोंग किया था। पाकिस्तान ने जो दस्तावेज जारी किए थे, उसमें बताया है कि शेख दाउद इब्राहिम कासकर का जन्म भारत के महाराष्ट्र में रत्नागिरी के खेर में 26 दिसंबर, 1955 को शेख इब्राहिम अली कासकर के घर में हुआ था। उसकी नागरिकता भी भारतीय बतायी गई है। साथ ही उसके सभी नामों जैसे दाउद हसन, अब्दुल हमीद, अब्दुल अजीज, दाउद साबरी, दाउद भाई, हाजी भाई, बड़ा भाई, आदि का जिक्र भी किया गया है।

सबसे खास बात यह है कि अभी तक दाउद (Dawood Ibrahim) के पाकिस्तान में होने की बात नकारते आ रहे पड़ोसी मुल्क ने कराची में उसके तीन-तीन पते बता दिए हैं। इस दस्तावेज में शामिल उसके ऐड्रेस में कराची के ‘क्लिफ्टन में सऊदी मस्जिद के पास वाइट हाउस, हाउस नंबर 37, 30वीं स्ट्रीट-डिफेंस, हाउसिंग अथॉरिटी’ और ‘नूराबाद में पलेशियल बंगले’ का जिक्र किया गया है। पाकिस्तान हमेशा दाऊद  की मौजूदगी से इनकार करता रहा लेकिन दाऊद के भाई इकबाल कासकर ने 2017 में बताया था कि उसका भाई पाकिस्तान में ही छिपा हुआ है।

इकबाल कासकर ने यह दावा भी किया था कि नरेंद्र मोदी सरकार के आने के बाद दाऊद (Dawood Ibrahim) ने पाकिस्तान में चार बार अपना ठिकाना बदला था। कराची में पाकिस्तान आर्मी और आईएसआई (ISI) उसकी सुरक्षा में तैनात हैं। यूरोप में अमेरिका के काले धंधे का व्यापार करने वाले दाऊद की कई संपत्तियां ब्रिटेन में भी होने का दावा किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटेन की एसेक्स और केंट जैसी काउंटीज में संपत्ति का दावा किया जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें