दंतेवाड़ा: सर्च ऑपरेशन पर निकले थे जवान, अचानक एक लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

नक्सली ने भांसी, झिरका के जंगल मे सर्चिंग पर निकले जवानों के सामने भरमार के साथ सरेंडर कर दिया। नक्सली राजेन्द्र तेलाम डीएकेएमएस अध्यक्ष है।

Naxalites

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ राज्य में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ जोरदार तरीके से अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला ये है कि एक लाख के एक इनामी नक्सली (Naxalites) ने सर्च ऑपरेशन पर निकले जवानों के सामने सरेंडर कर दिया है।

नक्सली ने भांसी, झिरका के जंगल मे सर्चिंग पर निकले जवानों के सामने भरमार के साथ सरेंडर कर दिया। ये पहली बार हुआ है कि जंगल में जवानों के सामने किसी नक्सली ने हथियार डाले हों।

सरेंडर करने वाला नक्सली राजेन्द्र तेलाम डीएकेएमएस अध्यक्ष है। बता दें कि बीते एक जुलाई को भांसी में 18 नक्सलियों ने सरेंडर किया था, इसके बाद से राजेन्द्र को इलाके की जिम्मेदारी मिली हुई थी।

जम्मू कश्मीर: नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, पुंछ में फिर तोड़ा सीजफायर

सरेंडर करने वाले नक्सली ने पूछताछ में अधिकारियों को बताया कि वह नक्सली विचारधारा से परेशान हो गया था। इसलिए वह सरेंडर करना चाहता था। वह मौके की तलाश कर रहा था।

बता दें कि जवान झिरका इलाके में सर्च पर निकले थे, इसी दौरान ये नक्सली, जवानों के पास भरमार बंदूक लेकर पहुंच गया, और सरेंडर करने की बात कही।

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने इस मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सरेंडर करने वाला नक्सली कई इलाकों में सक्रिय रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें