छत्तीसगढ़: ‘पूना नर्कोम अभियान’ के तहत मिली कामयाबी, सुकमा में 7 लाख के इनामी नक्सली दंपत्ति ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में पुलिस (Police) की ओर से चलाए जा रहे ‘पूना नर्कोम अभियान’ के तहत बड़ी कामयाबी मिली है।

Naxalite Couple

इस इनामी नक्सली दंपत्ति (Naxalite Couple) पर आईईडी ब्लास्ट, पुलिस पार्टी पर फायरिंग और बड़ेशेट्टी स्थित स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़ करने की घटना सहित कई बड़ी वारदातों में शामिल होने का आरोप है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में पुलिस (Police) की ओर से चलाए जा रहे ‘पूना नर्कोम अभियान’ के तहत बड़ी कामयाबी मिली है। यहां एक इनामी नक्सली दंपत्ति (Naxalite Couple) ने सरेंडर कर दिया है। नक्सली दंपत्ति ने जिला मुख्यालय में आत्मसमर्पण किया है। इनके ऊपर 7 लाख रुपए का इनाम था।

सरेंडर करने वाले नक्सलियों में 5 लाख का इनामी केरलापाल एलओएस कमांडर मड़कम आयता और 2 लाख की इनामी डिप्टी कमांडर पदाम पोज्जे शामिल हैं। इस नक्सली दंपति ने एसपी सुनील शर्मा के सामने आत्मसमर्पण किया।

Maharashtra: गढ़चिरौली में नक्सली बैनर लगाते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया जनमिलिशिया सदस्य, पुलिस ने पहले भी दी थी वॉर्निंग

पुलिस के मुताबिक, एलओएस कमांडर मड़कम आयता पिछले 17 साल से नक्सली संगठन में काम कर रहा था। वहीं, डिप्टी कमांडर पदाम पोज्जे पिछले 9 साल से नक्सली संगठन में सक्रिय थी।

इन दोनों नक्सलियों पर आईईडी ब्लास्ट, पुलिस पार्टी पर फायरिंग और बड़ेशेट्टी स्थित स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़ करने की घटना सहित कई बड़ी वारदातों में शामिल होने का आरोप है।

ये भी देखें-

सुकमा जिले के एसपी सुनील शर्मा ने नक्सली दंपति (Naxalite Couple) के सरेंडर करने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि नक्सलवाद की जिंदगी को छोड़कर लोग मुख्य धारा से जुड़ते जा रहे हैं। पिछले दिनों केरलापाल एरिया कमेटी के सचिव ने समर्पण किया था। इसी कड़ी में LOS कमांडर और उसकी पत्नी ने समर्पण किया है, इससे केरलापाल एरिया कमेटी को खत्म करने में सफलता मिलेगी। उन्होंने नक्सलियों से अपील की हैं कि वे हिंसा का रास्ता छोड़ें और मुख्यधारा में जुड़ने के लिए सरेंडर करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें