छत्तीसगढ़: नक्सली संगठन ने करवा दी थी इन 6 नक्सलियों की नसबंदी, सरेंडर करने के बाद पुलिस ने करवाया ऑपरेशन

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। कई नक्सली मारे जा चुके हैं और कई ने सरेंडर किया है। सरेंडर करने वाले नक्सलियों को कई सरकारी योजनाओं का फायदा दिया जा रहा है।

Naxalites

सरेंडर करने वाले 6 नक्सलियों (Naxalites) की नसबंदी को पुलिस ने फिर से खुलवा दिया है। ऐसा करने से ये नक्सली पिता बन सकेंगे और मुख्यधारा में लौटकर सामाजिक जीवन जी सकेंगे।

सुकमा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। कई नक्सली मारे जा चुके हैं और कई ने सरेंडर किया है। सरेंडर करने वाले नक्सलियों को कई सरकारी योजनाओं का फायदा दिया जा रहा है।

इस बीच खबर ये भी आई है कि सरेंडर करने वाले 6 नक्सलियों (Naxalites) की नसबंदी को पुलिस ने फिर से खुलवा दिया है। ऐसा करने से ये नक्सली पिता बन सकेंगे और मुख्यधारा में लौटकर सामाजिक जीवन जी सकेंगे।

बता दें कि नक्सली संगठन अपने यहां भर्ती से पहले युवकों की नसबंदी करवा देते हैं, जिससे वे कभी पिता ना बन सकें और पारिवारिक जीवन ना जी सकें।

बिहार: मुंगेर में डीआईजी ने सभी सुरक्षाबलों के साथ की बैठक, नक्सलियों के खिलाफ एकजुट होकर कार्रवाई करने का निर्देश

लेकिन अब सरेंडर करने वाले 6 नक्सलियों का राजधानी के अस्पताल में इलाज कराया गया है। अब ये सारे नक्सली पिता बन सकेंगे।

पुलिस ने बताया कि सरेंडर करने वाले 6 नक्सलियों ने एसपी केएल ध्रुव को अपनी समस्या के बारे में बताया था। इन नक्सलियों ने बताया था कि नक्सली संगठन में शामिल होते समय उनकी नसबंदी करवा दी गई थी। ऐसे में वह पिता नहीं बन सकते।

इसके बाद एसपी ने रायपुर के एक अस्पताल से संपर्क किया और इन लोगों का इलाज करवाया। अब सरेंडर करने वाले ये नक्सली पिता बन सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें