छत्तीसगढ़: एक-एक लाख के 3 इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर, SP ऑफिस में काटा गया केक

सरेंडर करने वाले नक्सलियों का नाम नंदा राम सोढ़ी, जटेल मरका और रंजिश मुचाकी है। इन नक्सलियों पर एक-एक लाख रुपए का इनाम घोषित था।

Naxalites

इन सभी नक्सलियों (Naxalites) ने सीआरपीएफ और दंतेवाड़ा एसपी के सामने सरेंडर किया। अब तक लोन वर्राटू के तहत 55 इनामी समेत 2020 नक्सली सरेंडर कर चुके हैं।

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच लोन वर्राटू अभियान (घर वापस आइए) के तहत 3 नक्सलियों ने सरेंडर किया है।

सरेंडर करने वाले नक्सलियों (Naxalites) का नाम नंदा राम सोढ़ी, जटेल मरका और रंजिश मुचाकी है। इन नक्सलियों पर एक-एक लाख रुपए का इनाम घोषित था।

इन सभी नक्सलियों ने सीआरपीएफ और दंतेवाड़ा एसपी के सामने सरेंडर किया। अब तक लोन वर्राटू के तहत 55 इनामी समेत 2020 नक्सली सरेंडर कर चुके हैं। इस खुशी में SP ऑफिस में केक भी काटा गया। सरेंडर करने वाले तीनों नक्सलियों ने भी केक काटा और वह मुख्यधारा से जुड़ने पर संतुष्ट भी दिखाई दिए।

बता दें कि राज्य में 28 जिले हैं, जिनमें से 14 जिलों में नक्सलवाद है। इन 14 जिलों में से 8 जिले ऐसे हैं, जहां नक्सली अपनी सरकार चलाते हैं।

पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए 200 आतंकी ढेर, सुरक्षाबल दे रहे मुंहतोड़ जवाब

यही वजह है कि प्रदेश में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को काफी सफलता भी मिली है।

यही वजह है कि सुरक्षाबलों की तरफ से नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए लोन वर्राटू अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का नक्सलियों के बीच काफी असर देखा जा रहा है और उन्हें ये बात समझ में भी आ रही है कि वे मुख्यधारा से जुड़कर ही विकसित हो सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें