बिहार: CRPF की 2 बटालियन हटाई गईं, नक्सल विरोधी अभियान में थीं तैनात

बिहार से अब सीआरपीएफ की 131 और 153 बटालियन को हटाया गया है। इन बटालिन्स में तैनात जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के तहत 6 जिलों में तैनाती दी गई है।

CRPF

बिहार से अब सीआरपीएफ (CRPF) की 131 और 153 बटालियन को हटाया गया है। इन बटालिन्स में तैनात जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के तहत 6 जिलों में तैनाती दी गई है।

पटना: बिहार में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच खबर सामने आई है कि नक्सल विरोधी अभियान के लिए तैनात सीआरपीएफ (CRPF) की 2 बटालियन को बिहार से हटा लिया गया है।

गृह मंत्रालय के आदेश के बाद बटालियन में शामिल जवानों को छत्तीसगढ़ भेजा गया है। गौरतलब है कि बिहार में बीते कुछ समय से नक्सली मूवमेंट में कमी आई है और इसमें CRPF ने अहम भूमिका निभाई है।

वहीं बिहार से अब सीआरपीएफ की 131 और 153 बटालियन को हटाया गया है। इन बटालिन्स में तैनात जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के तहत 6 जिलों में तैनाती दी गई है।

COVID-19: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 97 लाख के पार, दिल्ली में आए 1,674 नए केस

इसके अलावा सीआरपीएफ की दो बटालियन के बिहार से हटने के बाद जो जगह खाली हुई है, उसकी भी भरपाई की जा रही है। यहां एसएसबी की कंपनियां भी मोर्चा संभाल रही हैं।

बता दें कि बिहार में सीआरपीएफ की 6 बटालियन से ज्यादा फोर्स तैनात थी। इनमें 5 बटालियन सामान्य फोर्स थी। अब जब 2 बटालियन को हटा दिया गया है, तो सामान्य फोर्स केवल 3 बटालियन रह गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें