सुशांत सिंह केस: 13 जून को हुए इन 5 कॉल ने सुलझाई हत्या की पहेली, CBI जांच की आंच कई रसूखदारों और नेताओं तक पहुंची

सिद्धार्थ पिठानी ने यह भी दावा किया कि ‘सुशांत (Sushant Singh Rajput) चाहते थे कि उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए। उसने कबूला कि वो 8 जून की शाम थी जब रिया सुशांत का लैपटॉप‚ कैमरा‚ हार्ड डिस्क सबकुछ लेकर चली गई।

Sushant Singh Rajput

Sushant Singh Rajput

सुशांत (Sushant Singh Rajput) की रहस्यमयी मौत की जांच कर रही सीबीआई ने बेशक फॉरेंसिक रिपोर्ट के इंतजार में चुप्पी साध रखी है। लेकिन 13 जून के 5 कॉल और अभी तक रिया की तरफदारी करने वाले सिद्धार्थ पीठानी के कबूलनामे से सीबीआई समझ गई है कि ये आत्महत्या नहीं‚ बल्कि हत्या है। हालांकि सीबीआई की जांच की आंच कई रसूखदारों और नेताओं तक पहुंच रही है‚ इसलिए सीबीआई कुछ और सबूत जुटाने में लगी है। सीबीआई को लगता है कि सुशांत की मौत का कनेक्शन कहीं ना कहीं दिशा साल्यान से हो सकता है। इसलिए जहां सीबीआई रोहन राय की तलाश कर रही है‚ वहीं कुछ लोगों से फिर पूछताछ हुई है।

दक्षिण एशिया में चीन की दादागिरी खत्म करने के लिए भारत ने कसी कमर, जापान की मदद से होगी ड्रैगन की किलेबंदी

सूत्रों के मुताबिक‚ अब तक सीबीआई‚ ईडी और एनसीबी के सामने पूछताछ में रिया का हिमायती बनने वाला सुशांत (Sushant Singh Rajput) का दोस्त और पूर्व रूम पार्टनर सिद्धार्थ पीठानी ने दो दिन पहले सीबीआई के सामने कई राज उगले। इससे स्पष्ट लग रहा है कि यह आत्महत्या नहीं है। सूत्रों के अनुसार‚ सिद्धार्थ ने बताया कि दिवंगत अभिनेता ने 8 जून को दिशा साल्यान की मौत की खबर सुनने के बाद एनक्रिप्टेड कॉल की थी। सूत्रों के मुताबिक‚ सुशांत ने 11 और 13 जून के बीच में कई एनक्रिप्टेड कॉल किए गए थे। सिद्धार्थ ने माना कि उसने 13 जून को उदय सिंह को 5 बार कॉल किया था।

दिशा की हत्या ने सुशांत (Sushant Singh Rajput) को किया था परेशान

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने उस शख्स का बयान दर्ज किया है‚ जिसे सुशांत (Sushant Singh Rajput) ने बुलाया था। सूत्रों के मुताबिक‚ सिद्धार्थ ने सीबीआई को बताया कि सुशांत दिशा साल्यान की मौत के बारे में पता चलने के बाद बेहोश हो गया था। सुशांत ने कहा था कि अब वो लोग उसे भी नहीं छोड़ेंगे। वह बहुत डर गया था।

सूत्रों के मुताबिक‚ पिठानी ने यह भी दावा किया कि ‘सुशांत (Sushant Singh Rajput) चाहते थे कि उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए। उसने कबूला कि वो 8 जून की शाम थी जब रिया सुशांत का लैपटॉप‚ कैमरा‚ हार्ड डिस्क सबकुछ लेकर चली गई। उनके बीच कोई झगड़ा नहीं हुआ था। सीबीआई सूत्रों के अनुसार‚ सिद्धार्थ पिठानी की गवाही से पता चलता है कि सुशांत को 8 जून के दिन के बारे में जानकारी थी‚ जिस दिन दिशा साल्यान की मौत हो गई थी और उन्हें अपनी जान का भी खतरा था।

गौरतलब है कि कथित तौर पर दिशा 8 जून को मलाड में एक इमारत की 14वीं मंजिल से गिर गई थी। मौत से पहले दिशा साल्यान बंटी सजदेह की प्रतिभा प्रबंधन कंपनी कॉर्नरस्टोन के साथ काम कर रही थीं‚ जिसमें सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) भी थे। रिया‚ जो एक ड्रग गिरोह में शामिल होने के आरोप में 22 सितम्बर तक जेल में रहेगी‚ ने भी 8 जून को सुशांत का घर छोड़ दिया था। सीबीआई ने पूछताछ के लिए दिशा साल्यान की कथित आत्महत्या से जुड़े लोगों को तलब किया है। उधर‚ बिसरा रिपोर्ट को लेकर फॉरेंसिक टीम के पसीने छूट रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें