Rhea Chakraborty Birthday: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से विवादों में घिरीं, रिएलिटी शो से हुई थी करियर की शुरुआत

आज बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का बर्थ-डे है। छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो टीवीएस स्कूटी तीन दीव से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रिया चक्रवर्ती बीते एक साल से चर्चा में हैं।

Rhea Chakraborty

Rhea Chakraborty (File Photo)

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने साल 2012 में उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘तुनेगा-तुनेगा से अपने अभिनय करियर का डेब्यू किया। उसके बाद वह हिंदी फिल्म ‘सोनाली केबल’ में नजर आईं।

आज बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का बर्थ-डे है। छोटे पर्दे के एमटीवी रिएलिटी शो टीवीएस स्कूटी तीन दीव से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रिया चक्रवर्ती बीते एक साल से चर्चा में हैं। रिया फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती हैं।

रिया (Rhea Chakraborty) ने बीते एक साल में अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ावों का सामना किया है। रिया का नाम दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सामने आया था। रिया चक्रवर्ती उनकी गर्लफ्रेंड थीं। ऐसे में उन्हें कई आरोपों को सामना करना पड़ा था। लेकिन अब रिया सभी आरोपों से बरी हो चुकी हैं और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने की कोशिश कर रही हैं।

NIA को मिली बड़ी कामयाबी, दरभंगा रेलवे स्टेशन धमाके के मामले में लश्कर के 2 आतंकी गिरफ्तार

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का जन्म 1 जुलाई, 1992 को बंगलूरू में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2009 में छोटे पर्दे के एमटीवी रिएलिटी शो ‘टीवीएस स्कूटी Teen Diva’ से की थी। वह इस शो की विजेता तो नहीं बन सकी और रनरअप बनकर उन्हें संतोष करना पड़ा। उसके बाद वह एमटीवी के कई शोज को होस्ट करती नजर आईं।  

इसके बाद रिया ने ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया। ये वही फिल्म है जिसमें अनुष्का शर्मा नजर आईं थीं। रिया, आयुष्मान खुराना के साथ म्यूजिक एलबम ‘ओए हीरिये’ में भी नजर आ चुकी हैं। रिया का नाम आदित्य रॉय कपूर से भी जुड़ चुका है। दोनों को अक्सर एक दूसरे के साथ देखा जाता था।

छत्तीसगढ़: कारगिल युद्ध में दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने वाले रुद्रेश्वर साहू का निधन, अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच सका फौजी बेटा

रिया ने बॉलीवुड में फिल्म ‘मेरे डैड की मारुती’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। 2012 में उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘तुनेगा-तुनेगा’ से अपने अभिनय करियर का डेब्यू किया। उसके बाद वह हिंदी फिल्म ‘सोनाली केबल’ में नजर आई। हालांकि, रिया अभी भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं।

रिया चक्रवर्ती की सुशांत सिंह से पहली मुलाकात साल 2013 में हुई थी। उस वक्त वह फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ की शूटिंग कर रहे थे। इसके बाद रिया और सुशांत ने एक-दूसरे के नंबर लिए और मुलाकातों का दौर चलता रहा।

ये भी देखें-

रिया चक्रवर्ती तब जबरदस्त चर्चा में जब आईं, तब 14 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। सुशांत के निधन के एक महीने बाद उनके पिता केके सिंह ने रिया के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया और साथ ही ड्रग्स केस में नाम आया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें