Sushant Singh Rajput Case: सीबीआई ने शुरू की जांच, मुंबई पुलिस से भी हो सकती है पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 21 अगस्त को अपनी जांच शुरू कर दी। इस केस में आगे की तफ्तीश के लिए फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है।

Sushant Singh Rajput

फाइल फोटो।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 21 अगस्त को अपनी जांच शुरू कर दी। इस केस में आगे की तफ्तीश के लिए फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है। फॉरेंसिक टीम मुंबई के सांताक्रूज गेस्ट हाउस पहुंची, सीबीआई (CBI) की टीम ने इस केस में सांताक्रूज गेस्ट हाउस को ऑफिस बनाया है।

गौरतलब है कि सीबीआई की एसआईटी टीम ने सुशांत सिंह राजपूत के कुक रहे नीरज से तकरीबन 14 घंटे तक पूछताछ की थी। इस पूछताछ के दौरान तकरीबन 40 पन्ने का बयान दर्ज किया गया जिसके बाद नीरज को घर जाने दिया गया। मुंबई पुलिस की तरफ से सीबीआई को कोऑर्डिनेट करने के लिए डीसीपी रैंक के एक अधिकारी को नियुक्त किया गया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के आतंकी को दबोचा, देखें तस्वीरें

डीसीपी अभिषेक प्रमुख, सीबीआई के साथ सुशांत (Sushant Singh Rajput) केस में कोऑर्डिनेट कर रहे हैं। 21 अगस्त को डीसीपी ने सीबीआई को सुशांत सिंह राजपूत के डिजिटल दस्तावेजों को हैंड ओवर किया। अब सीबीआई की टीम फॉरेंसिक टीम के साथ मिलकर इस केस में आगे की जांच करेगी।

सुत्रों के के मुताबिक, एम्स की टीम का नेतृत्व फॉरेंसिक मेडिसिन के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता करेंगे और सीबीआई एक दो दिनों में अटॉप्सी रिपोर्ट और viscera रिपोर्ट साझा करेगी। एम्स की चार सदस्यीय फॉरेंसिक टीम सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट की जांच करेगी। कहा जा रहा है कि सुशांत (Sushant Singh Rajput) का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर और एक्सपर्ट की टीम से सीबीआई के अफसर पूछताछ करेंगे।

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

सीबीआई (CBI) को शक है कि पोस्टमॉर्टम सही नहीं हुआ है या फिर रिपोर्ट में कोई गड़बड़ी है। यह बताया जा रहा है कि सीबीआई, मुंबई पुलिस से भी पोस्टमॉर्टम को लेकर सवाल-जवाब करेगी। मुंबई पुलिस से सीबीआई पूछेगी कि उन्होंने दूसरे डॉक्टर या एक्सपर्ट से क्यों नहीं संपर्क किया।

विशेषज्ञों द्वारा सीबीआई को बताया गया है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मृत्यु के समय जैसी महत्वपूर्ण जानकारी का उल्लेख नहीं किया गया है। बता दें कि 34 साल के सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 14 जून को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।

यह भी देखें-

मुंबई पुलिस का कहना था कि उन्होंने आत्महत्या की थी और वह इस मामले में जांच कर रही थी। एक महीने से अधिक समय बाद, सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर अपने बेटे को आर्थिक रूप से धोखा देने और मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाते हुए बिहार में FIR दर्ज कराई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें