CBI का फर्जी I-Card दिखाकर पुलिस के सामने बड़े शान से घूमता था ये शख्स, एक गलती ने पहुंचाया हवालात

पुलिस ने आरोपी राकेश यादव से सीबीआई निरीक्षक का फर्जी आईकार्ड के साथ ही उसका वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और आधारकार्ड भी जब्त कर लिया है।

Delhi Police Arrests Haryana Man Masquerading as CBI officer

देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस (Delhi Police) ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। यहां पुलिस ने एक ऐसे बहुरुपिये शख्स को गिरफ्तार किया है, जो नकली केंद्रीय अन्वेषण अभिकरण अधिकारी (CBI Officer) बनकर लोगों को ठगने का काम करता था।

झारखंड: डीजीपी नीरज सिन्हा ने कहा- नक्सलियों के खिलाफ मिल रही सफलता, बड़ी संख्या में हो रहे सरेंडर

दिल्ली पुलिस के अनुसार, आरोपी राकेश कुमार यादव को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के किशनगढ़ इलाके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस (Delhi Police) को ये सफलता उस समय मिली, जब संजय वन और अरूणा आसफ अली रोड पर पुलिस बैरिकेड लगाकर स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा के लिए सतर्क खड़ी थी। तभी जवानों ने मोटरसाइकिल पर सवार एक शख्स को रूकने का इशारा किया, लेकिन वह बावजूद रूकने के वहां से भागने लगा। तभी मुस्तैद पुलिस ने आगे बैरिकेड लगाकर उसे दबोच लिया।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी नशे की हालत में था और पुलिस (Delhi Police) के पूछने पर उसने अपना परिचय सीबीआई निरीक्षक (CBI Officer) के रूप में दिया और उसके गले में एक परिचय पत्र भी लटक रहा था। वहां मौजूद पुलिस अधिकारी ने जब इसकी जांच की तो उसका पहचान पत्र फर्जी निकला।

इस मामले के प्रकाश में आने पर दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पुलिस उपायुक्त आईपी सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान उसने कबूल किया कि कंप्यूटर के जरिये उसने यह कार्ड बनाया है और जब भी पुलिसवाले उसे दिल्ली या अन्य स्थानों पर रोकते तो वह इसका इस्तेमाल करता था।

पुलिस (Delhi Police) ने आरोपी राकेश यादव से सीबीआई निरीक्षक (CBI Officer) का फर्जी आईकार्ड के साथ ही उसका वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और आधारकार्ड भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी राकेश एक प्रॉपर्टी एजेंट है और कमीशन के आधार पर काम करता है।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें