सुपरस्टार रजनीकांत को मिला दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, मनोज व कंगना सहित इन दिग्गजों को भी मिला सम्मान

अभिनेता मनोज बाजपेयी को उनकी फिल्म ‘भोसले’ और धनुष को उनकी फिल्म ‘असुरन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया।

Rajnikanth

दक्षिण भारतीय फिल्मों के मशहूर अभिनेता रजनीकांत (Rajnikanth) को सिनेमा जगत में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को यहां अभिनेता रजनीकांत (Rajnikanth) को 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह 2019 में सिनेमा जगत के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा।

पाकिस्तान से नहीं बल्कि कश्मीरियों से बात होगी, यहां के नौजवानों से दोस्ती करना चाहता हूं- अमित शाह

पद्मविभूषण रजनीकांत (Rajnikanth) ने अपने दामाद धनुष के साथ समारोह में भाग लिया। उनकी पत्नी लता और उनकी बेटी ऐश्वर्या भी वहां मौजूद थीं। अभिनेता ने अपने ट्वीट के माध्यम से इस बात की खुशी जाहिर की। 

वहीं सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार कंगना रनौत को उनकी फिल्म ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ के लिए प्रदान किया गया। अभिनेत्री कंगना रनौत को अब तक तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। फिल्म फैशन के लिए सहायक अभिनेत्री फिर फिल्म ‘क्वीन’ और ‘तनु वेड्स मनु’ के लिए उन्हें यह सम्मान इससे पहले प्राप्त हुआ था।

अभिनेता मनोज बाजपेयी को उनकी फिल्म ‘भोसले’ और धनुष को उनकी फिल्म ‘असुरन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया। सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित और स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत फिल्म ‘छिछोरे’ को प्राप्त हुआ है।

नॉन फीचर फिल्म श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार फिल्म ‘एन इंजीनियर्ड ड्रीम’ को मिला है। ‘स्पेशल मेंशन’ पुरस्कार चार फिल्मों‚ ‘बरियिानी‘‚ ‘जोना की पोरबा’ (असमिया)‚ ‘लता भगवान करे’ (मराठी)‚ ‘पकिसो’ (मराठी) को मिला है।

वर्ष 2019 की ‘मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट’ श्रेणी में 13 राज्यों ने हिस्सा लिया था‚ ये पुरस्कार सिक्किम को मिला है। सर्वश्रेष्ठ आत्मकथात्मक फिल्म का पुरस्कार स्वाती पांडे द्वारा निर्देशित ‘एलिफेंट डू रिमेम्बर’ ने जीता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें