Karishma Kapoor Birthday: 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज करती थीं करिश्मा कपूर, निजी जिंदगी में करना पड़ा इन मुसीबतों का सामना

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। करिश्मा कपूर बॉलीवुड में 90s की टॉप एक्ट्रेस हैं। करिश्मा कपूर अपनी फिल्मों की वजह से टॉप स्टार्स की लिस्ट में शामिल हैं।

Karishma Kapoor

Karishma Kapoor (File Photo)

करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) 25 जून, 1974 को मुंबई में पैदा हुई थीं। साल 1991 में महज 17 साल की उम्र में करिश्मा कपूर ने फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से डेब्यू किया था।

बॉलीवुड (Bollywood) की मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। करिश्मा कपूर बॉलीवुड में 90s की टॉप एक्ट्रेस हैं। करिश्मा कपूर अपनी फिल्मों की वजह से टॉप स्टार्स की लिस्ट में शामिल हैं। बॉलीवुड में जब भी ट्रेंड चेंज करने वाली अभिनेत्रियों का नाम गिना जाएगा, उनमें करिश्मा कपूर का नाम जरूर होगा।

करिश्मा ने अपनी अदाकारी से के दशक में बॉलीवुड पर राज किया। करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) 25 जून, 1974 को मुंबई में पैदा हुई थीं। साल 1991 में महज 17 साल की उम्र में करिश्मा कपूर ने फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से डेब्यू किया था।

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा के इस नक्सल प्रभावित इलाके में बनेंगे 556 प्रधानमंत्री आवास, नक्सलियों की वजह से रुका था काम

कपूर खानदान की बेटी होने के साथ ही उन पर बड़ा प्रेशर था। उनके उपर अपनी लेगसी आगे बढ़ाने की बड़ी जिम्मेदारी थी। उन्होंने खुद को साबित भी किया। हालांकि, इसके लिए उन्हें काफी संघर्ष भी करना पड़ा। उनकी पहली फिल्म तो हिट रही लेकिन इस फिल्म में उनके लुक का काफी मजाक उड़ाया गया। किसी ने उन्हें लेडी रणधीर कपूर कहा तो किसी ने कहा कि वो लड़कों की तरह दिखती हैं।

लेकिन फिल्म में अभिनेता गोविंदा के साथ उनकी जोड़ी खूब जमी। आगे चलकर उन्होंने गोविंदा के साथ ‘राजा बाबू’, ‘हीरो नं वन’, ‘कुली नं वन’, ‘साजन चले ससुराल’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। साल 1996 में आई फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ उनकी सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई। जहां उन्होंने एक तरफ कमर्शियल सिनेमा में सफलता हासिल की वहीं ‘जुबैदा’, ‘शाक्ति’, ‘फिज़ा’ जैसी फिल्में करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

25 जून 1975: 46 साल पहले इंदिरा गांधी ने लगाई थी इमरजेंसी, यहां जानें इनसाइड स्टोरी

करिश्मा (Karishma Kapoor) अपने करियर में जितनी ही सफल अभिनेत्री रही हैं, उनका जीवन उतना ही उछल-पुथल भरा रहा है। खासकर, शादी के बाद पति की प्रताड़ना और तलाक की खबरें जैसे करिश्मा की जिंदगी का हिस्सा बन गई थीं। करिश्मा कपूर ने 29 सितंबर, 2003 को बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की। यह करिश्मा की पहली और संजय की दूसरी शादी थी।

हालांकि, शादी के 9 साल बाद दोनों के रिश्तों में अनबन होने लगी और 2012 में ये अलग रहने लगे। बाद में 2014 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक की अर्जी लगाई और लंबी प्रक्रिया के बाद फाइनली 2016 में दोनों का तलाक हो गया। उनकी शादीशुदा लाइफ से जुड़ा एक ऐसा किस्सा है, जिसपर यकीन कर पाना बेहद मुश्किल है।

छत्तीसगढ़: रावघाट प्रोजेक्ट का काम पूरा नहीं होने दे रहे नक्सली, पेड़ काटे जाने का कर रहे हैं विरोध

यह किस्सा करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) के हनीमून से जुड़ा है। संजय से करिश्मा की लव मैरिज थी, लेकिन उन्होंने माना है कि शादी के तुरंत बाद से संजय उनके साथ बुरा बर्ताव करने लगे थे। करिश्मा के मुताबिक, न केवल संजय बल्कि उनके परिवार वाले भी करिश्मा को टॉर्चर किया करते थे। करिश्मा ने ऐसा ही एक किस्सा सुनाया है, जो उनके हनीमून वाले दिनों से जुड़ा है।

करिश्मा कपूर ने बताया था कि उनके हनीमून पर उनके हसबैंड यानी संजय के एक फ्रेंड ने ऐक्ट्रेस को लेकर बोली लगाई थी। करिश्मा के मुताबिक, वे उनकी कीमत लगाने बैठे थे और यही बात उन्हें दिल को लग गई और उनके रिश्ते में कड़वाहट की शुरुआत यहीं से हुई। करिश्मा ने अपने ऊपर हुए टॉर्चर का एक और किस्सा सुनाया है, जो उस वक्त का है जब वह प्रेग्नेंट थीं।

ये भी देखें-

करिश्मा (Karishma Kapoor)  ने बताया था कि वह उस वक्त प्रेग्नेंट थीं और उनकी सास ने उन्हें एक ड्रेस गिफ्ट किया था। प्रेग्नेंसी की वजह से करिश्मा उस ड्रेस में फिट नहीं हो पा रही थीं, जिसके बाद संजय और उनकी मां ने उन्हें फिजिकली अब्यूज किया और थप्पड़ भी लगाया। आखिरकार इस रिलेशनशिप को न ढोने का फैसला लिया और साल 2012 में करिश्मा ने संजय से तलाक ले लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें