आयकर विभाग ने अपनी रेड में 650 करोड़ की हेराफेरी पकड़ी, इस हिरोइन के पास से 5 करोड़ नगद लेनदेन के सबूत मिले

सीबीडीटी (CBDT) ने दावा किया, एक मशहूर अभिनेत्री (Tapsee Pannu) द्वारा पांच करोड़ की रकम नकद प्राप्त करने के भी साक्ष्य मिले हैं और इस बारे में आगे की जांच जारी है।

Anurag Kashyap & Tapsee Pannu

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने दावा किया कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दो फिल्म प्रोडक्शन कंपनियों, दो टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी और एक मशहूर अभिनेत्री (Tapsee Pannu) के ठिकानों पर की गई छापेमारी में 650 करोड़ रुपए से अधिक की वित्तीय अनियमितताओं का पता लगाया है। हालांकि, उसने किसी का नाम नहीं लिया।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने रची नापाक साजिश, टिफिन बम से किया ब्लास्ट, एक जवान शहीद

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप और बॉलीवुड एक्टर तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) व उनके साझेदारों के घरों और कार्यालयों पर छापेमारी की थी। उन्होंने बताया कि यह छापेमारी फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच का एक हिस्सा है। यह छापेमारी मुंबई, पुणे और हैदराबाद में 30 स्थानों पर की गई, जिसमें सेलिब्रिटी और टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी केडब्ल्यूएएन और ऐक्सीड के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं।

छापेमारी की कार्रवाई के एक दिन बाद बिना किसी का नाम लिए सीबीडीटी (CBDT) ने बताया कि जिन कंपनियों के कैंपस की तलाशी ली गई, वे फिल्म, वेब सीरीज के प्रोडक्शन और एक्टिंग, डायरेक्शन व टैलेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं।

वहीं, आधिकारिक सूत्रों ने इनकी पहचान पन्नू (Tapsee Pannu) और फैंटम फिल्म्स के पूर्व प्रवर्तक कश्यप, प्रोड्यूसर-डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवानी, प्रोड्यूसर विकास बहल और प्रोड्यूसर वितरक मधु मंटेना के रूप में की है।

सीबीडीटी (CBDT) ने एक बयान में बताया कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की वास्तविक कमाई की तुलना में फिल्म प्रोडक्शन कंपनियों द्वारा आय को काफी कम करके दिखाने के साक्ष्य का पता लगाया गया है। इसमें आरोप लगाया गया, फिल्म डायरेक्टरों और साझेदारों के बीच फिल्म प्रोडक्शन कंपनियों के शेयर लेन-देन के हेरफेर और कम मूल्यांकन संबंधी साक्ष्य भी सामने आए हैं और करीब 350 करोड़ रुपये की कर पेचिदगियां पाई गई हैं। इनके बारे में आगे जांच की जा रही है।

सीबीडीटी (CBDT) ने दावा किया, एक मशहूर अभिनेत्री (Tapsee Pannu) द्वारा पांच करोड़ की रकम नकद प्राप्त करने के भी साक्ष्य मिले हैं और इस बारे में आगे की जांच जारी है। उन्होंने दावा किया कि इसी तरह की कई वित्तीय अनियमितताओं की जानकारी सामने आई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें