छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने रची नापाक साजिश, टिफिन बम से किया ब्लास्ट, एक जवान शहीद

नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार चलाए जा रहे अभियान के बावजूद वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले का है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

मिट्टी के नीचे नक्सलियों (Naxalites) ने 5 किलो का टिफिन बम लगाया हुआ था। जवान के बैठते ही ये बम फट गया। अचानक बम फटने से जवान बुरी तरह घायल हो गया और उसने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

दंतेवाड़ा: नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार चलाए जा रहे अभियान के बावजूद वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले का है।

दंतेवाड़ा के एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया है कि सुरक्षाबलों के जवान इंद्रावती नदी पर चल रहे पुल निर्माण के काम की निगरानी कर रहे थे। गुरुवार दोपहर एक जवान खाना खाकर आम के पेड़ के नीचे बैठ गए। यहीं मिट्टी के नीचे नक्सलियों (Naxalites) ने 5 किलो का टिफिन बम लगाया हुआ था। जवान के बैठते ही ये बम फट गया।

Jharkhand: पश्चिम सिंहभूम में आईईडी बम धमाका, 3 जवान शहीद

अचानक बम फटने से जवान बुरी तरह घायल हो गया और उसने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जवान का नाम लक्ष्मीकांत द्विवेदी है।  बता दें कि राज्य में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। अब तक कई नक्सली ढेर हो चुके हैं और कई ने सरेंडर किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें