Trailer Release: रहस्य और रोमांच से भरी वेब सीरीज है ‘डिटेक्टिव बुमराह’, 21 जनवरी को रिलीज होगा सुधांशु राय का शाहकार

मोस्टअवेटेड थ्रिलर वेब सीरीज ‘डिटेक्टिव बुमराह’ नये साले में 21 जनवरी को रिलीज होने जा रहा है। मंगलवार को ही इस सीरीज का ट्रेलर रिलीज किया गया। यूट्यूब पर इस ट्रेलर को लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है।

Detective Boomrah

Actor-Director Sudhanshu Rai

भारत में कोरोना काल के दौरान मनोरंजन के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने मल्टीप्लेक्स कल्चर को साइडलाइन कर दिया है। मौजूदा समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर ही हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड की तमाम फिल्में और वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं। लेकिन भारतीय दर्शक पिछले कुछ महीनों से एक अदद अच्छी कहानी का इंतजार कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि इस दौरान फिल्में या वेब सीरीज नहीं रिलीज हो रहीं, बल्कि उनमें वही पुरानी घिसी-पिटी कहानियां लोगों को बोर कर रही है। भारतीय दर्शक तो रहस्य और रोमांच के दिवाने हैं। लेकिन उन्हें ‘डिटेक्टिव बुमराह (Detective Boomrah)’ के रूप में जल्द ही नये साल का तोहफा मिलने वाला है।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सर्च टीम पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद और दूसरा घायल, छानबीन जारी

जी हां, मोस्टअवेटेड थ्रिलर वेब सीरीज ‘डिटेक्टिव बुमराह’ नये साले में 21 जनवरी को रिलीज होने जा रहा है। मंगलवार को ही इस सीरीज का ट्रेलर रिलीज किया गया। यूट्यूब पर इस ट्रेलर को लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है। ‘डिटेक्टिव बुमराह’ वेब सीरीज में कई रोमांचक किस्से हैं, जिसमें पहला किस्सा या यूं कहें पहली कहानी ‘द मिसिंग मैन’ की है, जो आगामी 21 जनवरी 2022 को देखने को मिलेगी।

यहां देखें: ‘डिटेक्टिव बुमराह (Detective Boomrah) का ऑफिसियल ट्रेलर’

आपको बता दें कि ‘डिटेक्टिव बुमराह’ की भूमिका निभा रहे सुधांशु राय खुद एक लोकप्रिय राइटर हैं और इन्होंने इस वेब सीरीज का डायरेक्शन भी किया है। इस वेब सीरीज, जिसके प्रोड्यूसर सेंटस आर्ट हैं, का ट्रेलर ऑफिसियल यूट्यूब चैनल कहानीकार सुधांशु राय पर रिलीज़ किया गया है|

ये तो सबको पता है कि कुछ महीने पहले रिलीज हुई रोमांचक शॉर्ट फिल्म चायपत्ती से ही सुधांशु राय ने अपनी एक्टिंग व डायरेक्शन करियर की शुरुआत की थी। इस वेब सीरीज को सिने-क्रिटिक व दर्शकों का खूब प्यार मिला।

यहां देखिये: शॉर्ट फिल्म “चायपत्ती” 

‘डिटेक्टिव बुमराह (Detective Boomrah)’ वेब सीरीज में सुधांशु एक बार फिर लीड रोल में हैं। जबकि बुमराह के साथी सैम का किरदार निभा रहे हैं मशहूर एक्टर राघव झिंगरन। वहीं अगर अन्य किरदारों की बात करें तो इस वेब सीरीज में चायपत्ती की स्टारकास्ट शोभित सुजय, अभिषेक सोनपलिया व प्रियंका सरकार के अलावा अख़लाक़ अहमद आज़ाद, मनीषा शर्मा और गरिमा राय भी लीड रोल में नजर आयेंगे।

‘द मिसिंग मैन’ का ट्रेलर एक ऐसे आदमी की कहानी से हमें रू-ब-रू कराता है जो एक हेरिटेज होटल के बंद कमरे में बदहवास हालत में पाया जाता है। लेकिन कहानी तब रोमांचक मोड़ लेती है जब वह उसी होटल की छत से कूदने के बाद अचानक हवा में ही गायब हो जाता है। लाख कोशिश के बावजूद भी जब गायब हुये आदमी का कोई सूराग हाथ नहीं लगता, तब इस गुत्थी को सुलझाने के लिए बुलाया जाता है ‘डिटेक्टिव बुमराह’ को। 

‘डिटेक्टिव बुमराह’ हमेशा की तरह अपने दिलचस्प अंदाज में सैम के साथ मिलकर इस रहस्य को परत-दर-परत सुलझाने लगते हैं, लेकिन इस दौरान उन्हें जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, वह दर्शकों के रोंगटे खड़े कर देगा।  

एक्टर-डायरेक्टर सुधांशु राय के अनुसार, “‘डिटेक्टिव बुमराह (Detective Boomrah)’ एक ऐसा किरदार है जिसे मैंने सालों पहले बनाया था और तब से ही मेरे दर्शकों ने इसे खूब पसंद किया है। अन्य किसी भी आइकॉनिक जासूसी पात्रों के विपरीत ‘डिटेक्टिव बुमराह’ भौगोलिक, आकाशीय या वास्तविक बाधाओं-सीमाओं से परे जाता है, और उन चीज़ों को भी देख पाता है जो सामान्य सोच के परे है। ऐसे में यही वह एक्स फैक्टर है जो ‘डिटेक्टिव बुमराह’ को बाकी समकालीन कैरेक्टर से जुदा करता है। इस तरह का कंटेंट व कॉन्सेप्ट भारतीय दर्शकों ने शायद ही पहले देखा है। हमें पूरा विश्वास है कि ‘डिटेक्टिव बुमराह’ के किरदार के जरिये हम अपने दर्शकों और प्रशंसकों की रोमांचकारी उम्मीदों पर पूरी तरह खरा उतरेंगे।”

Actor-Director Sudhanshu Rai

 

सिल्वर स्क्रीन पर ‘डिटेक्टिव बुमराह’ किरदार की जरूरत व खासियत पर प्रकाश डालते हुए सेंट्स आट्र्स के डायरेक्टर पुनीत शर्मा बताते हैं कि डिटेक्टिव बुमराम जासूसी किरदारों में मौजूदा खालीपन को भरता है। अभी तक हमने जितने भी जासूसी किरदार देखे हैं वे पुरातन हैं, शास्त्रीय हैं, जिन्हें समकालीन सिनेमा में किसी तरह फिट कर दिया गया है। लेकिन ‘डिटेक्टिव बुमराह’ एक ऐसा किरदार है जो अल्ट्रा-मॉडर्न होने के साथ-साथ कंटेंट-वाइज बेहद दिलचस्प एवं खासा मनोरंजक है। इसकी अदा एवं केस सुलझाने की स्टाइल इसे न ही बाकी से अलग करती है बल्कि उसे समकक्ष बनाती है।”

सुधांशु व पुनीत दोनों ने ‘द मिसिंग मैन’ की कहानी लिखी है, जबकि अनंत राय इस वेब सीरीज के दूसरे डायरेक्टर व क्रिएटिव प्रोड्यूसर हैं। फोटोग्राफी का डायरेक्टशन विपिन सिंह का है, जबकि ‘डिटेक्टिव बुमराह (Detective Boomrah)’ की एडिटिंग साहिब अनेजा ने की है। इसके बैकग्राउंड स्कोर को लेजर एक्स ने डिजाइन किया है, जबकि निखिल पटवर्धन ने इसमें एक्स्ट्रा साउंड इफेक्ट दिया है।

ऐसे समय में जब वेब सीरीज पर आए अधिकांश कंटेंट लोगों खासकर युवाओं को बोर करते हैं ऐसे में ‘डिटेक्टिव बुमराह’ की कहानी उन्हें रहस्य व रोमांच से सराबोर कर देगी। सुधांशु राय और उनकी टीम अपने दर्शकों से इसका पूरा वादा करती है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें