कैपिटल बिल्डिंग घटना के बाद खास से आम हुये मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति, यूट्यूब ने भी ट्रंप के अकाउंट को सस्पेंड किया

पिछले हफ्ते कैपिटल बिल्डिंग में ट्रंप (Donald Trump) के समर्थकों ने हमला किया था जिसमें कैपिटल पुलिस के एक अधिकारी और चार अन्य लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद यूट्यूब (Youtube) ने एक सप्ताह के लिए ट्रंप का चैनल निलंबित कर दिया है।

YouTube

YouTube is suspending President Donald Trump's channel

अमेरिका में कैपिटल बिल्डिंग घटना के बाद मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। कल तक जो कंपनी ट्रंप के इशारों पर चलती थीं आज वो ट्रंप को आंखे तरेर रही हैं। ताजा मामला उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स से जुड़ा हुआ है। ट्वीटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम के बाद अब यूट्यूब ने भी ट्रंप को खास से आम बना दिया है। यूट्यूब (Youtube) ने हिंसा की आशंकाओं को लेकर जारी चिंताओं के मद्देनजर कम से कम एक सप्ताह के लिए मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का चैनल निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही वह ट्रंप की ऑनलाइन गतिविधियों को निलंबित करने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में शामिल हो गई है।

DRDO ने भारतीय सेना को दी पहली स्वदेशी मशीन पिस्टल, इस खासियत ने बनाया पिस्टल को बेहद घातक

यूट्यूब (Youtube) ने एक ट्वीट में बताया कि उसने नये कंटेंट अपलोड होने के बाद ट्रंप (Donald Trump) के चैनल को निलंबित कर दिया, जिसने उसकी नीतियों का उल्लंघन किया है। हालांकि यूट्यूब के बयान में ये स्पष्ट नहीं किया गया कि कौन से वीडियो पर सवाल खड़ा किया गया है या उसने किस तरह से उसकी नीतियों का उल्लंघन किया है।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में ट्रंप (Donald Trump) के समर्थकों ने हमला किया था जिसमें कैपिटल पुलिस के एक अधिकारी और चार अन्य लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना से नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन की जीत को प्रमाणित करने की प्रक्रिया बाधित हुई थी। जिसके बाद अब तक कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने ट्रंप (Donald Trump) के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है।

यूट्यब (Youtube) ने ट्विटर पर एक बयान में बताया, “कंटेंट की समीक्षा के बाद और हिंसा की आशंका को लेकर जारी चिंताओं के मद्देनजर, हमने अपनी नीतियों का उल्लंघन करने पर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के चैनल पर अपलोड की गई नये वीडियो को हटा दिया।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें