हाई अलर्ट: दिवाली के मौके यूपी को दहलाने की आतंकी साजिश, आतंकियों के पत्र में इन रेलवे स्टेशनों का नाम

प्रशासन ने फौरन यूपी के सभी रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) की सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दिया है। वहीं प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये धमकी भरा पत्र आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने भेजा है।

Railway Stations

दीपावली  के त्यौहार से ठीक पहले उत्तर प्रदेश में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट जारी हुआ है। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने बकायदा पत्र भेजकर सूबे के कई रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) को बम से उड़ाने की धमकी दी है। पश्चिमी यूपी के हापुड़ रेलवे स्टेशन मास्टर को डाक के माध्यम से एक धमकी भरा आतंकी पत्र प्राप्त हुआ। इस पत्र में 26 नवंबर और 6 दिसंबर को राज्य के कई स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

झारखंड: ऑनलाइन ठगी के खिलाफ देवघर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अलग-अलग छापेमारी में सामान के साथ 7 अपराधियों को पकड़ा

इस घटना के बाद से देश और राज्य की तमाम सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई हैं। प्रशासन ने फौरन यूपी के सभी रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) की सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दिया है। वहीं प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये धमकी भरा पत्र आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने भेजा है। जिसमें आतंकियों ने यूपी के अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई, मध्य प्रदेश, अहमदाबाद समेत कई राज्यों के धार्मिक स्थलों को उड़ाने की धमकी दी है। इस घटना के बाद से पत्र को कब्जे में लेकर राज्य पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।  

गौरतलब है कि लश्कर के इस धमकी भरे पत्र में हापुड़, लखनऊ, वाराणसी, अयोध्‍या, कानपुर, गोरखपुर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, अलीगढ़ और टूंडला रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) के नाम शामिल हैं। हालांकि इस पत्र के मिलने के बाद लखनऊ के चारबाग स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हर आने-जाने वाले संदिग्ध शख्स पर नजर रखी जा रही है। साथ ही सघन चेकिंग के लिए डॉग स्क्वॉड को भी तैनात कर दिया गया है। दीपावली के त्यौहार के कारण राज्य के सभी सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ को देखते हुए चौकसी बढ़ा दी गई है।  वहीं आतंकी अलर्ट से रेल महकमे में भी हड़कंप मच गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें