झारखंड: ऑनलाइन ठगी के खिलाफ देवघर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अलग-अलग छापेमारी में सामान के साथ 7 अपराधियों को पकड़ा

मधुपुर थाना क्षेत्र के बड़ा राजाबांध गांव से गिरफ्तार दो सगे भाई डब्लू दास व बबलू दास का पिता प्रकाश दास भी साइबर ठगी के आरोप में जेल जा चुका है। उसके खिलाफ रांची के जज से ऑनलाइन ठगी करने का आरोप है।

Cyber Criminals

झारखंड के देवघर जिले में पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी करके रविवार को करीब 7 साइबर क्रिमिनल्स (Cyber Criminals) को गिरफ्तार किया है। इनके पास से मोबाइल, सिम कार्ड और अन्य कई सामग्री भी जब्त किया गया है। 

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने 5-5 लाख के इनामी तीन महिला नक्सलियों को मार गिराया

जिला साइबर पुलिस उपाधीक्षक सुमित प्रसाद के अनुसार, देवघर के पथरौल थाना क्षेत्र के गोनैया और बिल्ली गांव, साथ ही मधुपुर थाना क्षेत्र के पसीना, भेडवानवाडीह व बड़ा राजाबांध गांव से कुल सात साइबर क्रिमिनल्स (Cyber Criminals) को गिरफ्तार किया है।

डीएसपी के अनुसार, देश के अलग-अलग राज्यों की पुलिस की शिकायतों के बाद जिला पुलिस ने एक टीम गठित कर ये कार्रवाई की है। इस दौरान पुलिस ने गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल्स (Cyber Criminals) के पास से 15 मोबाइल, 22 सिम कार्ड तथा एक एटीएम कार्ड बरामद किया गया।

गिरफ्तार अपराधियों (Cyber Criminals) से पुलिसिया पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुये हैं। मधुपुर थाना क्षेत्र के बड़ा राजाबांध गांव से गिरफ्तार दो सगे भाई डब्लू दास व बबलू दास का पिता प्रकाश दास भी साइबर ठगी के आरोप में जेल जा चुका है। उसके खिलाफ रांची सीआइडी ने एक जज से साइबर ठगी का मामला दर्ज किया था। इसमें इस्तेमाल किया गया सिम इन दोनों अपराधियों के पिता प्रकाश दास का था। वहीं पैसा गोवा के एक खाते में ट्रांसफर किया गया था। वह खाता भी इनलोगों के एक रिश्तेदार के नाम पर था। इसी आरोप में प्रकाश को जेल हुई थी। ऐसे में अब उसके दोनों बेटों की गिरफ्तारी ने सबको हैरान कर दिया है।

पुलिस की छानबीन टीम में साइबर थाना के इंस्पेक्टर सुधीर कुमार पोद्दार, सब-इंस्पेक्टर आतिश कुमार, रुपेश कुमार, स्वरूप भंडारी, पंकज कुमार निषाद, हरिश कुमार सिंह और अमित कुमार शामिल थे। फिलहाल पुलिस सभी अपराधियों से गहन पूछताछ कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें