बिहार पंचायत चुनाव को देखते हुए यूपी के सीमाई इलाकों में भी बढ़ी सतर्कता, नक्सलियों पर पुलिस की पैनी नजर

बिहार में चल रहे पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) तो देखते हुए राज्य से सटे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीमाई इलाकों में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है।

Naxal Activities

File Photo

नक्सलियों की ओर से किसी हिंसक गतिविधि (Naxal Activities) को अंजाम दिए जाने की संभावना को देखते हुए उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले और उसके आसपास के इलाकों में पुलिस चौकस हो गई है।

बिहार में चल रहे पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) तो देखते हुए राज्य से सटे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीमाई इलाकों में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है।

नक्सलियों (Naxalites) की ओर से किसी हिंसक गतिविधि को अंजाम दिए जाने की संभावना को देखते हुए उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले और उसके आसपास के इलाकों में पुलिस चौकस हो गई है।

Coronavirus: भारत में 209 दिनों बाद दर्ज हुए सबसे कम नए मामले, दिल्ली में आए 34 नए केस

चंदौली के नौगढ़ में 4 अक्टूबर को सीओ नक्सल श्रुति गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें बिहार सहित समीपवर्ती चंदौली, मिर्जापुर और सोनभद्र के पुलिस अधिकारी शामिल रहे।

बैठक में नक्सली गतिविधियों (Naxal Activities) पर चर्चा हुई। इस दौरान नक्सलियों पर कड़ी नजर रखने के लिए रणनीति बनी। साथ ही नक्सल प्रभावित गांवों में हुए विकास कार्यों का भी जायजा लिया गया।

अफगानिस्तान: तालिबान ने लिया काबुल में मस्जिद के बाहर हुये विस्फोट का बदला

वन क्षेत्रों में नक्सली गतिविधियों (Naxal Activities) पर लगाम लगाने के लिए पुलिस और पीएसी के अधिकारियों ने चर्चा की। चंदौली के अलावा बिहार राज्य के कैमूर, मिर्जापुर व सोनभद्र पुलिस और पीएसी के अधिकारियों के बीच सतर्कता बढ़ाने और सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान पर सहमति बनी।

ये भी देखें-

यह भी तय हुआ कि कांबिग तेज कर नक्सल गतिविधियों पर नजर रखी जाए। इसके अलावा, जेल से छूटकर आए नक्सलियों की आय के स्रोतों का और उनसे मिलने-जुलने वाले लोगों का पता लगाया जाए। बता दें कि पंचायत चुनाव को लेकर बिहार और उत्तर प्रदेश की सीमा पर चौकसी बरती जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें