अफगानिस्तान: तालिबान ने लिया काबुल में मस्जिद के बाहर हुये विस्फोट का बदला, ISIS के कई आतंकियों को मार गिराया

रविवार को कई तालिबानी अधिकारी‚ संगठन के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां की मौत के बाद शोक जताने मस्जिद में जमा हुए थे। जहां पर भयानक विस्फोट हुआ था।

ISIS Terrorists

Pic Credit: @AP

अफगानिस्तान में काबिज तालिबानी लड़ाकों ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के ठिकाने पर हमला बोला है। तालिबान के एक प्रवक्ता के अनुसार, काबुल में एक मस्जिद के बाहर घातक विस्फोट के कुछ घंटे बाद तालिबानी लड़ाकों ने अफगानिस्तान की राजधानी में इस्लामिक स्टेट के ठिकाने पर हमला किया और कई आतंकवादियों (Terrorists) को ढेर कर दिया।

झारखंड: कुख्यात नक्सली कार्तिक महतो नेरो पहाड़ी पर कर रहा था बैठक, सुरक्षाबलों की घेराबंदी के बावजूद ऐसे फरार हुआ नक्सली

ईदगाह मस्जिद के बाहर रविवार को हुए विस्फोट में पांच अफगान नागरिक मारे गए थे। हालांकि किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली‚ लेकिन हमले के फौरन बाद संदेह इस्लामिक स्टेट समूह पर गया। क्योंकि उसने ही अगस्त के मध्य में काबुल में तालिबान के कब्जे के बाद से उसके खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं।

मुजाहिद ने सोमवार को एक बयान में कहा कि तालिबान के बलों ने काबुल के उत्तर में खैर खाना में इस्लामिक स्टेट के एक शिविर पर हमला बोला। हालांकि उसने यह नहीं बताया कि कितने आईएस के आतंकवादी (Terrorists) मारे गए हैं और क्या कोई तालिबान लड़ाका भी इस दौरान घायल हुआ।

गौरतलब है कि रविवार को कई तालिबानी अधिकारी‚ संगठन के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां की मौत के बाद शोक जताने मस्जिद में जमा हुए थे। जहां पर भयानक विस्फोट हुआ था।

बताते चलें कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से रविवार का विस्फोट सबसे खतरनाक था। इससे पहले 26 अगस्त को भयावह हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह के आतंकवादियों (Terrorists) ने ली थी‚ जिसमें काबुल हवाई अड्ड़े के बाहर 169 से अधिक अफगान लोग और 13 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें