कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को किया ढेर, ऐसे चला पूरा ऑपरेशन

ऑपरेशन के दौरान सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी और एक साथ तीन आतंकवादी को मौके पर ही ढेर कर दिया गया। सेना ने काउंटर ऑपरेशन में आतंकियों को मार गिराया।

BSF

फाइल फोटो

ऑपरेशन के दौरान सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी और एक साथ तीन आतंकवादी को मौके पर ही ढेर कर दिया गया। सेना ने काउंटर ऑपरेशन में आतंकियों को मार गिराया।

कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर कर दिए गए। सोपोर इलाके में ये मुठभेड़ शनिवार देर रात शुरू हुई और रविवार शाम तक चली। सोपोर के रेबन इलाके में सेना को जैसे ही आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली उसी के बाद आधी रात में ही घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 92 बटालियन और पुलिस सेना की 22 आरआर ने इलाके का घेराव कर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। घेराव शनिवार देर रात किया गया लेकिन सर्च ऑपरेशन रविवार की सुबह से ही शुरू कर दिया गया। इलाके में एक कॉर्डन-एंड-सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

इस ऑपरेशन के दौरान सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी और एक साथ तीन आतंकवादी को मौके पर ही ढेर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि सेना ने काउंटर ऑपरेशन में आतंकियों को मार गिराया। आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि इनमें से एक आतंकी पाकिस्तानी आतंकी संगठन तश्कर-ए-तैयबा का है जिसका नाम उस्मान है।

बताया जा रहा है कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया। ऑपरेशन के दौरान दो आतंकियों को मारे जाने के बाद दूसरी ओर से फायरिंग कुछ देर के लिए बंद हो गई।

इसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो तीसरे आतंकी ने फायरिंग खोल दी। इसके बाद सेना ने ताबड़तोड़ जवाबी कार्रवाई करते हुए तीसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया। आतंकवादी के पास से तीन एके 47 राइफल समेत विस्फोटक सामग्री बरामद कर ली गई है।

यह भी पढ़ें