इससे बड़ी बेइज्जती क्या होगी? इमरान को बीच में उतारकर सऊदी ने वापस मंगा लिया विमान

  • पाकिस्तान की एक साप्ताहिक मैगजीन का खुलासा

  • इमरान खान (Imran Khan) के क्रिया कलाप से नाराज हो गए थे सऊदी प्रिंस

  • इमरान को रास्ते में उतारकर वापस मंगा लिया था अपना विमान

  • पाकिस्तान सरकार ने इस खुलासे का खंडन किया

    Imran Khan

दुुनिया के तमाम देशों के सामने अपनी किरकिरी करा चुके पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को अब उनके मुस्लिम और मित्र देशों ने भी दरकिनार करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान की एक साप्ताहिक मैग्जीन ‘‘फ्राइडे टाइम्स’ ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (MBS) संयुक्त राष्ट्र यात्रा के दौरान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के गतिविधियों से इतने नाराज हो गए थे कि उन्होंने इमरान को अमेरिका से स्वदेश वापस ला रहे विमान को बीच रास्ते से ही अमेरिका लौटने का आदेश दिया था।

इतिहास में आज का दिन – 7 अक्टूबर

संयुक्त राष्ट्र महासभा में शिरकत के लिए अमेरिका की यात्रा के दौरान इमरान पहले सऊदी अरब गए थे। वह सऊदी अरब से कॉमर्शियल विमान से अमेरिका जाना चाह रहे थे। लेकिन, सऊदी प्रिंस बिन सलमान ने कहा कि यह नहीं हो सकता, इमरान उनके खास मेहमान हैं और वह उनके खास निजी विमान से अमेरिका जाएंगे। इमरान MBS के विमान से अमेरिका गए थे। वापस इसी से लौट रहे थे जब यह बताया गया कि तकनीकी खराबी के कारण उनके विमान को बीच रास्ते से अमेरिका लौटना पड़ा और इमरान फिर कॉमर्शियल विमान से वापस लौटे थे।

अब पाकिस्तानी मैग्जीन फ्राइडे टाइम्स ने यह कहकर चौंकाया है कि सऊदी के विमान में कोई तकनीकी गड़बड़ी नहीं हुई थी बल्कि यह सऊदी प्रिंस की नाराजगी थी जिसकी वजह से इमरान (Imran Khan) के विमान को लौटना पड़ा। हालांकि हमेशा की ही तरह इस बार भी पाकिस्तान सरकार के प्रवक्ता ने फ्राइडे टाइम्स की रिपोर्ट को खारिज करते हुए इसे सरासर गलत और इसे इमरान की “सफल यात्रा” को संदेह के घेरे में लाने की कोशिश बताया। पाकिस्तान सरकार ने इस पर गहरा खेद जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here