पंजाब: पठानकोट पुलिस ने घेराबंदी करके तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया, आरोपियों का पाकिस्तानी कनेक्शन भी आया सामने

शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी करणदीप हिस्ट्रीशीटर है और उसके पाकिस्तान के तस्करों (Drug Smugglers) के साथ करीबी संपर्क हैं।

Naxalites

पंजाब के पठानकोट जिले में पुलिस ने तीन ड्रग तस्करों (Drug Smugglers) को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी उस समय हुई जब इन तस्करों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी करके भागने की कोशिश की। स्थानीय पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार तस्करों के पास से 265 ग्राम हेरोइन, अमेरिकन 7.62 एमएम की एक पिस्तौल और पाँच जिंगा कारतूस जब्त किया गया है।

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, सड़क निर्माण में लगे वाहनों में लगाई आग

पुलिस के अनुसार, इन आरोपियों की पहचान मनदीप सिंह उर्फ हैप्पी, करणदीप सिंह उर्फ करण और हरदीप सिंह उर्फ सबा के तौर पर हुई है। ये सभी आरोपी भारत-पाकिस्तान सीमा के समीप गुरदासपुर जिले के मेहमा चक गांव के रहने वाले हैं।

इस घटना की विस्तृत जानकारी देते हुये जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने कहा कि शनिवार शाम पवने आठ बजे के करीब पुलिस टीम पठानकोट के झाखोलाहरी के पास विशेष जांच अभियान चला रही थी। इसी दौरान पुलिस टीम ने देखा कि अमृतसर की तरफ से एक कार आ रही है, जिसपर कोई भी रजिस्ट्रेशन नहीं लगा हुआ है।

एसएसपी के मुताबिक, कार में बैठे तीन में से एक शख्स ने पुलिस टीम पर गोली चला दी और फिर वहां से तीनों (Drug Smugglers) भागने की कोशिश करने लगे, इसी दौरान पुलिस ने तीनों को धर-दबोचा।

एसएसपी के अनुसार, शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी करणदीप हिस्ट्रीशीटर है, इसके खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास सहित कुल 12 संघीन मामले दर्ज हैं, साथ ही उसके पाकिस्तान के तस्करों (Drug Smugglers) के साथ करीबी संपर्क हैं। वहीं आरोपी मनदीप सिंह के खिलाफ भी अलग-अलग थानों में हत्या और हत्या का प्रयास जैसे कुल 6 मामले दर्ज हैं। इस घटना के बाद पुलिस ने तीनों तस्करों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, हथियार कानून और एनडीपीएस अधिनियम की संबंद्धित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें