पीएम मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, लोगों से की ये अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली है। उन्होंने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (AIIMS) जाकर वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई।

Narendra Modi

फाइल फोटो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 1 मार्च को कोविड-19 महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत में ही वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली है। उन्होंने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (AIIMS) जाकर वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। पीएम ने 38 दिन पहले टीके की पहली डोज भी एम्स में ही लगवाई थी। 

खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मैंने आज दिल्ली (Delhi) एम्स (AIIMS) में वैक्सीन की दूसरी डोज ली। इसके साथ ही पीएम मोदी ने पात्र लोगों से वैक्सीन की डोज लेने की अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है।

Jharkhand: पूर्वी सिंहभूम से 5 नक्सली गिरफ्तार, लेवी के लिए दी थी धमकी

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 1 मार्च को कोविड-19 महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत में ही वैक्सीन लगवाई थी। उन्होंने 1 मार्च की अहले सुबह ही एम्स पहुंचकर टीका लगवा लिया था। उन्होंने कोवैक्सीन (Covaxin) की डोज ली थी। पीएम मोदी को आज कोवैक्सीन की दूसरी खुराक भी मिल गई है।

ये भी देखें-

एम्स में भारतीय आर्युविज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) और भारत बायोटेक के संयुक्त प्रयासों से विकसित कोविड वैक्सीन कोवैक्स (Covax) की डोज दी जा रही है। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बड़ी मीटिंग करने वाले हैं। वे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें