Jharkhand: पूर्वी सिंहभूम से 5 नक्सली गिरफ्तार, लेवी के लिए दी थी धमकी

पूर्वी सिंहभूम जिले के मुसाबनी प्रखंड में छापेमारी कर पुलिस ने नक्सली (Naxali) श्याम सिंकू के नाम से लेवी वसूलने और इसमें सहयोग करने वाले पांच नक्सलियों को दबोच लिया है।

Naxali

डुमरिया थाना क्षेत्र के ईचाडीह निवासी अर्जुन साव उर्फ गोबरा साव ने डुमरिया थाना में मामला दर्ज कराया था। इसमें उन्होंने कहा था कि फोन कर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा नक्सली (Naxali) के नाम पर तीन लाख लेवी की मांग की गई है।

झारखंड (Jharkhand) के पूर्वी सिंहभूम जिले में पुलिस को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सफलता मिली है। जिले के मुसाबनी प्रखंड में छापेमारी कर पुलिस ने नक्सली (Naxali) श्याम सिंकू के नाम से लेवी वसूलने और इसमें सहयोग करने वाले पांच नक्सलियों को दबोच लिया है।

7 अप्रैल को पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश करते हुए बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में चाकुलिया थाना क्षेत्र के हाथीबाड़ी गांव का निधिराम हेंब्रम, आदित्यपुर साईं अपार्टमेंट का सूरज प्रकाश झा, एमजीएम थाना क्षेत्र के बालीगुमा बागान एरिया का शशि भूषण भारती और मोबाइल सिम विक्रेता बंगाल के झाड़ग्राम जिले के जामबनी थाना का पूर्ण चंद्र हेंब्रम एवं शौकत पाणी शामिल है।

Bihar: जमुई में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 50 किलो विस्फोटक बरामद

वहीं, डुमरिया थाना क्षेत्र का सूरज नायक फरार है। जिसे दबोचने को पुलिस छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार निधिराम हेंब्रम की निशानदेही पर चाकुलिया थाना क्षेत्र के हाथीबाड़ी स्थित निधि के फार्म हाउस से एक अवैध देसी पिस्टल भी पुलिस ने बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार, बीते 5 अप्रैल को डुमरिया थाना क्षेत्र के ईचाडीह निवासी अर्जुन साव उर्फ गोबरा साव ने डुमरिया थाना में मामला दर्ज कराया था। इसमें उन्होंने कहा था कि फोन कर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा नक्सली के नाम पर तीन लाख लेवी की मांग की गई है। पैसा नहीं देने पर जान मारने एवं बम से घर को उड़ाने का धमकी भी दी गई है।

Coronavirus: देश में कोरोना के मामलों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में आए 1 लाख 26 हजार से ज्यादा नए केस

धमकी से वे काफी डर गए और एक लाख रुपये का इंतजाम कर 19 मार्च को महेशपुर कल्वर्ट के पास दो व्यक्ति को पहुंचा दिया। 4 अप्रैल को फोन पर बाकी पैसा की मांग होने पर उन्होंने डुमरिया थाना पहुंचकर मामला दर्ज कराया। इसके बाद जमशेदपुर के एसएसपी निर्देश पर गठित टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त आरोपितों को विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया।

ये भी देखें-

जिस मोबाइल नंबर से रंगदारी की मांग की जा रही थी वह सिम बंगाल राज्य के झाड़ग्राम जिला के जामबनी थाना क्षेत्र के सिम विक्रेता से ऊंची कीमत देकर खरीदे गए थे। पुलिस ने सिम विक्रेता पूर्ण चंद्र हेम्ब्रम एवं शौकत पानी को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, सभी आरोपियों ने नक्सली (Naxali) श्याम सिकू के नाम पर डरा धमका कर लेवी वसूलने की बात स्वीकार की है। बताया कि गिरफ्तार सूरज प्रकाश झा दूसरे मामले में पहले भी जेल जा चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें