Pakistan: सिंध को अलग देश बनाने की मांग तेज, सैकड़ों की संख्या में लोगों ने निकाली रैली; देखें VIDEO

पाकिस्तान (Pakistan) में आए दिन वहां की सरकार के खिलाफ लोदों की नाराजगी किसी न किसी रूप में जाहिर होती रहती है। बलूचिस्तान और गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तानी हुकूमत के खिलाफ आंदोलन होते ही रहते हैं।

Sindh

पाकिस्तान में सिंध (Sindh) को अलग देश बनाने की मांग तेज हो गई है।

ताजा मामले में पाकिस्तान में सिंध (Sindh) को अलग देश बनाने की मांग तेज हो गई है। 17 जनवरी को सिंध के सान कस्बे में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

पाकिस्तान (Pakistan) में आए दिन वहां की सरकार के खिलाफ लोदों की नाराजगी किसी न किसी रूप में जाहिर होती रहती है। बलूचिस्तान और गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तानी हुकूमत के खिलाफ आंदोलन होते ही रहते हैं। अब ताजा मामले में पाकिस्तान में सिंध (Sindh) को अलग देश बनाने की मांग तेज हो गई है।

17 जनवरी को सिंध के सान कस्बे में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उनके हाथ में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई अन्य विदेशी नेताओं की तस्वीरें दिखाई दीं। प्रदर्शनकारियों ने अपील की है कि विश्व के नेता सिंध (Sindh) को अलग देश बनाने में मदद करें।

Coronavirus: देश में बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 13,788 नए मरीज, दिल्ली में 8 की मौत

बता दें कि कल जीएम सैयद की 117वी जयंती थी। इस मौके पर सिंध को अलग देश बनाने को लेकर एक बड़ा धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। जीएस सैयद को आधुनिक सिंधी राष्ट्रवाद का संस्थापक माना जाता है। इन प्रदर्शनों में लोगों के हाथों में कई बड़े विदेशों नेताओं की फोटो हैं। इस विरोध प्रदर्शन की एक वीडियो भी सामने आई है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी रैली निकाल रहे हैं। उनके हाथों में पीएम मोदी सहित कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों की तस्वीरें हैं। लोग इन ग्लोबल लीडर्स से सिंध को आजाद कराने में मदद की गुहार लगा रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शन करने वाले लोग “We Want Sindhudesh…” के नारे लगा रहे हैं। इस रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं।

देखें वीडियो-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें