भारतीय सेना प्रमुख के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, कहा- यह गैर-जिम्मेदाराना

Pakistan

भारत के नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने के आतंक की जड़ पर पहले ही प्रहार करने के बयान ने पाकिस्तान (Pakistan) को बेचैन कर दिया है और जवाब में उसने भारत पर आंखें तरेरी हैं।

Pakistan

आतंकवाद के मूल मुद्दे पर बात करने से हटकर पाकिस्तान (Pakistan) ने भारतीय सैन्य प्रमुख के बयान को गैर जिम्मेदार करार देते हुए कहा है कि वह किसी भी आक्रामक कार्रवाई का भरपूर जवाब देने में सक्षम है।

भारतीय सैन्य प्रमुख ने कार्यभार संभालने के दौरान कहा था कि अगर पाकिस्तान (Pakistan) राज्य प्रायोजित आतंकवाद को बंद नहीं करेगा तो हम पहले से ही खतरे की जड़, आतंकवाद के स्रोत पर प्रहार करेंगे। यह हमारा अधिकार है। हम अपने इरादे स्पष्ट रूप से अपनी एक से अधिक सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट ऑपरेशन में दिखा चुके हैं। पाकिस्तान  के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि भारतीय सैन्य प्रमुख का बयान गैर-जिम्मेदाराना है और पाकिस्तान इसे खारिज करता है।

बयान में कहा गया है, ‘पाकिस्तान (Pakistan) के इस संकल्प और तैयारी के बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि हमारे क्षेत्र या आजाद कश्मीर (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) में भारत की किसी भी आक्रामक कार्रवाई का भरपूर जवाब दिया जाएगा। किसी को भी भारत के बालाकोट दुस्साहस को लेकर दिए गए पाकिस्तान  के माकूल जवाब को नहीं भूलना चाहिए’।

इतिहास में आज का दिन – 3 जनवरी

पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ‘क्षेत्र में भारत की उत्तेजक कार्रवाईयों के बावजूद पाकिस्तान क्षेत्र में और अन्य जगहों पर भी शांति, सुरक्षा और स्थायित्व के लिए काम करता रहेगा।‘ विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान कश्मीरियों का नैतिक, राजनैतिक और राजनयिक स्तर पर समर्थन जारी रखेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें