Odisha: नुआपाड़ा में सुरक्षाबलों ने नक्सली कैंप ध्वस्त किया, हथियार और विस्फोटक बरामद

सीआरपीएफ (CRPF) की 216वीं बटालियन के जवानों ने पाटदरा संरक्षित जंगल में एक नक्सली कैंप (Naxalite Camp) में छापेमारी कर हथियार और विस्फोटक बरामद किया।

Naxalite Camp

सीआरपीएफ (CRPF) की 216वीं बटालियन के जवानों ने पाटदरा संरक्षित जंगल में एक नक्सली कैंप (Naxalite Camp) में छापेमारी कर हथियार और विस्फोटक बरामद किया।

ओडिशा (Odisha) के नुआपाड़ा जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। 22 जुलाई को सीआरपीएफ (CRPF) की 216वीं बटालियन के जवानों ने पाटदरा संरक्षित जंगल में एक नक्सली कैंप (Naxalite Camp) में छापेमारी कर हथियार और विस्फोटक बरामद किया। इस छापेमारी के दौरान नक्सली बचकर भाग निकले।

जानकारी के अनुसार, नुआपाड़ा जिले में तैनात सीआरपीएफ (CRPF) की 216वीं बटालियन को बोडेन ब्लॉक के कुंदेनझरण गांव के पास जंगलों में नक्सली गतिविधि की खुफिया सूचना मिली थी।

Jammu Kashmir: मनकोट सेक्टर में LoC पर हुए माइन ब्लास्ट में सेना का जवान शहीद, अक्टूबर में होनेवाली थी शादी

इसी सूचना के आधार पर सीआरपीएफ के जवानों ने 21 जुलाई को कांबिंग ऑपरेशन शुरू किया गया। हालांकि, पहले ही नक्सलियों (Naxalites) को इसकी भनक लग गई और वे वहां से भाग निकले।

ये भी देखें-

22 जुलाई को जब सीआरपीएफ के जवान कांबिंग ऑपेरशन को दौरान पाटदरा जंगल पहुंचे तो उन्होंने नक्सलियों का एक कैंप मिला। नक्सली कैंप की तलाशी के दौरान 5 बंदूक, 35 डेटोनेटर, एक बम गन, 25 जिलेटिन स्टिक समेत कई नक्सली सामग्री बरामद हुई। साथ ही जवानों ने  इस कैंप (Naxalite Camp) ध्वस्त कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें