कोरोना का खतरा! बेफ्रिक नक्सली धड़ल्ले से कर रहे अपराध

देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मंडराते खतरे को देखते हुए लोगों से सोशल डिस्टेन्सिंग की अपील की गई है। लेकिन नक्सलियों (Naxalites) को इसके संक्रमण के फैलने की तनिक भी परवाह नहीं।

Naxalites

देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मंडराते खतरे को देखते हुए लोगों से सोशल डिस्टेन्सिंग की अपील की गई है। लेकिन नक्सलियों (Naxalites) को इसके संक्रमण के फैलने की तनिक भी परवाह नहीं। वो बेपरवाह होकर अपराध कर रहे हैं और प्रशासन तथा आम लोगों की जिंदगी के लिए खतरा बनते जा रहे हैं।

Naxalites

हाल ही नक्सलियों ने बताया था कि चूकि पुलिस कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए सामाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही है लिहाजा वो अगले पांच दिनों तक हथियार उठाकर कोहराम नहीं मचाएंगे। लेकिन बिहार के सहरसा में नक्सलियों (Naxalites) ने रामानंद यादव नाम के एक शख्स की हत्या कर सनसनी फैला दी। बताया जा रहा है कि वर्चस्व को लेकर पूर्व में भी रामानंद व नक्सली के बीच गोलीबारी हो चुकी थी, लेकिन बुधवार की शाम नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिग कर रामानंद की हत्या कर दी।

NIA ने भीमा मंडावी केस में की पहली गिरफ्तारी, दो नक्सलियों को लिया 5 दिनों की रिमांड पर

रामानंद पहलवान की हत्या में जिस तरह से अंधाधुंध फायरिग कर घटना को अंजाम दिया गया उससे दियारा में दहशत का माहौल बन गया है। ग्रामीण की मानें तो नक्सली मनोज सादा एवं संजय सादा के गिरोह के द्वारा हत्या किए जाने की बात कही जा रही है। वहीं रामानंद के दुश्मन उसके अपने ही चचेरे भाई से नक्सलियों (Naxalites) के सांठगांठ की बात भी सामने आ रही है। इस हत्या के अलावा नक्सली हाल ही में झारखंड में पुलिस के साथ मुठभेड़ में भी शामिल हुए थे।

झारखंड के ही पश्चिमी सिंहभूम में एक सप्ताह के भीतर तीन नक्सली ढेर हो चुके हैं और भारी मात्रा में विस्फोटक व हथियार की भी बरामदगी हो चुकी है। इसी बीच नक्सलियों ने दूसरे राज्यों में पुलिया उड़ाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। झारखंड पुलिस सामुदायिक रसोईघर घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के थाना, ओपी व पिकेट में चल रही है। नक्सल क्षेत्रों में तो थाना, ओपी, पिकेट से कुछ दूरी पर सामुदायिक रसोई चल रही है, ताकि नक्सली (Naxalites) इसका लाभ उठाकर पुलिस को नुकसान नहीं पहुंचाने पाएं।

इतना ही नहीं, सुदूर गांवों में पुलिस भोजन लेकर भूखे-गरीब ग्रामीणों तक भी जा रही है। लेकिन नक्सली (Naxalites) इस नाजुक घड़ी में ना तो कोरोना को लेकर फिक्रमंद हैं और ना ही उन्हें आम जनता की परवाह है। यह भी खबरें सामने आई हैं कि वो झुंड बनाकर घूम रहे हैं। जाहिर है ऐसे में कोरोना वायरस (Corona Virus) के फैलने का खतरा बढ़ गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें