नक्सली नेता गणपति नहीं कर रहा सरेंडर, संगठन ने जारी किया बयान

नक्सली संगठन (Naxal Organization) ने अपने नेता गणपति के सरेंडर (Surrender) से इनकार किया है। नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी ने इस बाबत एक लिखित बयान जारी किया है।

Naxal Leader

Top Naxali leader Ganapathi

कुछ दिन पहले खबर आई थी कि नक्सली नेता (Naxal Leader) गणपति सरेंडर करने वाला है। इसमें कहा गया था कि वह आत्मसमर्पण करना चाहता है।

नक्सली संगठन (Naxal Organization) ने अपने नेता गणपति के सरेंडर (Surrender) से इनकार किया है। नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी ने इस बाबत एक लिखित बयान जारी किया है। सेंट्रल कमेटी के प्रवक्ता अभय के हवाले से जारी इस बयान में कहा गया है कि गणपति ने दो साल पहले बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण पार्टी के महासचिव का पद छोड़ दिया है, लेकिन अब भी वह संगठन के साथ है।

बता दें कि कुछ दिन पहले खबर आई थी कि नक्सली नेता (Naxal Leader) गणपति सरेंडर करने वाला है। इसमें कहा गया था कि वह आत्मसमर्पण करना चाहता है। पुलिस की तरफ से भी कहा गया था कि उसके तेलंगाना पुलिस के सामने सरेंडर करने की खबर है।

आतंकी हमले में शहीद हुए नायब सूबेदार शमशेर अली खान, 4 पीढ़ियों से परिवार दे रहा सेना में सेवा

खुफिया विभाग के सूत्रों के अनुसार, गणपति के आत्मसमर्पण की खबर से नक्सली संगठन में बेचैनी बढ़ गई थी, क्योंकि वह नक्सलियों (Naxals) के बड़े नेताओं में से एक है। पार्टी के महासचिव की हैसियत से गणपति ने सबसे लंबे समय तक संगठन का नेतृत्व किया है। गंभीर रूप से बीमार होने की वजह से उसके सरेंडर की खबरें आ रही थीं, जिससे नक्सली संगठन में बेचैनी बढ़ गई थी।

जानकारी के अनुसार, गणपति की उम्र करीब 80 साल है। पुलिस के खुफिया विभाग का अनुमान है कि गणपति ने बस्तर के अबूझमाड़ के घने जंगलों में कहीं डेरा डाल रखा है। किसी भी राज्य की पुलिस या केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को भी नहीं पता है कि गणपति अभी कैसा दिखता है। गणपति की सिर्फ फोटो पुलिस रिकॉर्ड में है।

ये भी देखें-

हालांकि, बताया जा रहा है कि यह फोटो भी 30 साल पुरानी है। नक्सली नेता (Naxal Leader) गणपति उर्फ मुपल्ला लक्ष्मण राव, ऊर्फ गणपति ऊर्फ लक्ष्मण राव, ऊर्फ राजि रेड्डी, ऊर्फ श्रीनिवास राव मूत रूप से आंध्रप्रदेश के करीमनगर का रहने वाला है। पुलिस के पास उपलब्ध रिकार्ड के अनुसार साइंस स्नातक गणपति बीएड के बाद शिक्षक बना, लेकिन बाद में नक्सली संगठन से जुड़ गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें