महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में नक्सलियों ने फिर मचाया उत्पात, पर्यटकों के लिए की गई तैयारी को किया तहस नहस

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है। नक्सलियों (Naxals) ने गढ़चिरौली के कमलापुर गांव में हाथी कैंप नाम की एक जगह पर जमकर तोड़फोड़ की।

Naxals

गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है। (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है। नक्सलियों (Naxals) ने गढ़चिरौली के कमलापुर गांव में हाथी कैंप नाम की एक जगह पर जमकर तोड़फोड़ की। दरअसल, यहां हाथियों के जरिए लकड़ी का ट्रांसपोर्ट किया जाता था। इसीलिए इसको हाथी कैंप कहा जाता है।

बता दें कि वन विभाग की तरफ से हाथी कैंप को पर्यटन के लिए विकसित करने के लिए काफी सजाया-संवारा गया था, जिससे लोग यहां पर आएं। वन विभाग के कामकाज के बाद नक्सलियों (Naxalites) ने यहां आकर तोड़-फोड़ की थी।

नवादा में 3 नक्सली गिरफ्तार, पुलिस पर फायरिंग कर हो गए थे फरार

इसके बाद 20 मई की देर रात को एक बार फिर नक्सलियों (Naxals) ने हाथी कैंप पर धावा बोल दिया और तोड़फोड़ की। इस बार नक्सली यहां पर लगे सीसीटीवी को भी उठाकर ले गए। इस तोड़-फोड़ का कारण कुछ दिनों पहले एक बड़ी नक्सली नेता (Naxali Leader) की मुठभेड़ में हुई मौत को बताया जा जा रहा है।

दरअसल, बीते 2 मई को नक्सलियों की एक बड़ी महिला नेता सृजनक्का मुठभेड़ में मारी गई थी। जिसके बाद जिले में नक्सलियों ने बंद का ऐलान किया था। इसके बाद 19 मई की रात गढ़चिरौली में नक्सलियों (Naxals) ने चार ट्रकों में आग भी लगा दी थी।

यह भी पढ़ें