महाराष्ट्र: बड़ी योजना बना रहे थे नक्सली, पुलिस ने एक को मार गिराया

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। छत्तीसगढ़ में अबूझमाड़ वन परिक्षेत्र के पास फोडेवाड़ा वन क्षेत्र में 17 फरवरी को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ (Naxal Encounter) में एक नक्सली मारा गया। महाराष्ट्र के सी-60 कमांडो बल के जवान एडिशनल एसपी अजय कुमार बंसल के नेतृत्व में फोडेवाड़ा वन क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान चला रहे थे। 

Naxal Encounter
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। छत्तीसगढ़ में अबूझमाड़ वन परिक्षेत्र के पास फोडेवाड़ा वन क्षेत्र में 17 फरवरी को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ (Naxal Encounter) में एक नक्सली मारा गया। महाराष्ट्र के सी-60 कमांडो बल के जवान एडिशनल एसपी अजय कुमार बंसल के नेतृत्व में फोडेवाड़ा वन क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान चला रहे थे।

इस दौरान नक्सलियों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों की केंद्रीय समिति के सदस्य सोनू उर्फ भूपति ने कोई बड़ी योजना बनाने के लिए जंगल में एक शिविर बनाया था। लेकिन एंटी नक्सल अभियान के तहत पुलिस को इस शिविर के बारे में पता चल गया। पुलिस को आता देख नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

पुलिस के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरू की। इस मुठभेड़ (Naxal Encounter) में एक नक्सली मारा गया। नक्सली अपने मृत साथी के शव को मौके से लेकर भागने में सफल रहे। मुठभेड़ में नक्सलियों ने पुलिस पर एके-47 और एलएमजी जैसे अत्याधुनिक हथियारों से गोलीबारी की। फायरिंग के दौरान पुलिस के एक जवान के बैकपैक में गोली लग गई। हालांकि, जवानों को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

पढ़ें: सरायकेला-खरसावां पुलिस ने कुख्यात नक्सली कमांडर सहित दो को किया गिरफ्तार, लेवी के लिए दे रहा था धमकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here